बिज़नेस

Breeder Buffalo Price: भैंसे के वीर्य बेच मालिक कमाता है ₹2500000

Thailand Breeder Buffalo
x

Thailand Breeder Buffalo

Thailand Breeder Buffalo: बिग बिलियम नाम का भैंसा जो अपने मालिक को हर महीने ₹2500000 कमा कर देता है.

Thailand Breeder Buffalo Price: बिग बिलियम नाम का भैंसा जो अपने मालिक को हर महीने ₹2500000 कमा कर देता है। इसे जल भैंसे को उसके मालिक ने बिग बिलियम नाम रखा है। इस भैंसे के वीर्य को बेंचकर उसका मालिक हर महीने लाखों रूपये कमा रहे है। वहीं एक मेले में इस भैंसे की 24 करोड़ रूपये कीमत लगाई गई थी। इस अदभुद भैंसे को देखने के लिए लोग आते है। वही इस भैंसे के मालिक भैंसे के साथ कई मेले में जा चुके हैं। जहां इसकी बोली लग चुकी है। आइये इस भैंसे के बारे में और जानकारी एकत्र करें।

12 लाख में खरीदा गया था भैंसा buffalo semens in thailand

जनकारी के अनुसार थायलैंड में एक बिग बिलियम नाम का भैंसा है जो जिसे 1200000 में खरीदा गया था। इसकी आज कीमत 7 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है। एक मेले में इस भैंसे की कीमत लगाई गई थी। लेकिन इसके मालिक ने इसे देने से मना कर दिया।

वहीं ज्ञात हो कि इसी तरह का एक भैंसा भारत में है। जिसकी एक मेले में कीमत 24 करोड़ रूपये लगी थी। इस भैंसे के खरीदने के लिए लोग मुह मांगी कीमत देने को तैयार है। लेकिन उसका मालिक इसे बेंचना नही चाह रहा है।

हर महीने कमा कर देता है 25 लाख breeder buffalo

बिग बिलियम नाम का यह भैंसा अपने मालिक को हर महीने 25 लाख रूपये कमा कर देता है। बताया जाता है कि नश्ल सुधर के लिए इस भैंसे का वीर्य बेंचा जाता है। भैंस के प्रजनक अब बिग बिलियम के वीर्य की उंची बोली लगाकर खरीदते है। इस भैसे के वीर्य से उन्नत किस्म के भैस तैयार होते हैं।

भारत में है 24 करोड़ का भैंसा buffalo semen

भारत में मुर्राह प्रजाति का भैंसा मौजूद है। इस भैंसे का नाम भीम है। जोधपूर के एक मेले में इसकी कीमत 24 करोड़ रूपये लगाई गई थी। लेकिन इसके मालिक ने इसे बेंचने से मना कर दिया था। अगर इस भीम भैंसे के डाइट की बात करें तो इसे हर दिन 1 किलो देशी घी दिया जाता है। साथ में 25 लीटर दूध पीता है। वहीं इसे काजू बदाम भी दिया जाता है।

Next Story