बिज़नेस

सपने में दिखे काली बिल्ली, चमगादड़ तो हो जाएं सावधान नहीं तो होगा कुछ ऐसा कि हिल जाएंगे आप, जानिए!

सपने में दिखे काली बिल्ली, चमगादड़ तो हो जाएं सावधान नहीं तो होगा कुछ ऐसा कि हिल जाएंगे आप, जानिए!
x
कई बार सपने में हम कुछ जानवरों को देखते हैं। साथ ही कई मुद्रा में जानवर दिखाई देते हैं।

कई बार सपने में हम कुछ जानवरों को देखते हैं। साथ ही कई मुद्रा में जानवर दिखाई देते हैं। स्वप्न शास्त्र में इन सब का विचार किया जाता है। आज हम यह जानने का प्रयास करेंगे कि अगर स्वप्न में हमें कौन से जानवर दिख जाएं तो हमें सावधान होकर कार्य करने चाहिए। क्योंकि स्वप्न शास्त्र में अलग-अलग जीवो तथा उनकी अलग-अलग मुद्राओं के फलों पर विचार किया गया है। आइए जाने कौन से पशु पक्षी जीव जंतु है जिन को सपने में देखने पर क्या फल मिलता है।

  1. सपने में कोई खटमल दिखाई दे तो इसे शुभ नहीं माना गया है। इस पर स्वप्न शास्त्र कहता है कि आपको कार्य क्षेत्र में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
  2. स्वप्न शास्त्र में कहा गया है कि अगर हम काली बिल्ली को स्वप्न में लड़ते हुए देखते हैं तो यह बहुत ही खतरनाक अशुभ संकेत है। इससे कई बार जीवन में बड़े संकट आने की ओर इशारा माना जाता है। साथ ही इससे मित्रों से झगड़ा भी होना बताया गया है।
  3. यदि स्वप्न में बहुत सारी टिड्डी दिखाई दे तो समझने व्यापार में हानि हो सकती है। ऐसे में तुरंत सतर्क होकर व्यापार में लेनदेन करना चाहिए।
  4. अगर सपने में सांप और नेवले को लड़ते हुए देखे तो अवश्य मान ले कि निकट समय में आप कोर्ट कचहरी के चक्कर में फस सकते हैं।
  5. अगर कोई स्वप्न में जंगली जानवर आप पर हमला करता है तो यह बड़ी परेशानी का संकेत है। सेहत से जुड़ी कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं।
  6. अगर सपने में चमगादड़ दिखाई दे तो यह भी अशुभ है। जब आसपास नकारात्मक शक्तियां मौजूद होती हैं तब स्वप्न में चमगादड़ दिखाई देता है।
  7. स्वप्न में बहुत सारी चीटियों का दिखाई देना जीवन में परेशानियों का संकेत माना गया है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story