बिज़नेस

Bitcoin Value Today: गिरती ही जा रही है बिटकॉइन की वेल्यू, एक दिन में 42 हज़ार तक कम हुआ रेट

Bitcoin Value Today: गिरती ही जा रही है बिटकॉइन की वेल्यू, एक दिन में  42 हज़ार तक कम हुआ रेट
x
Bitcoin Value Today: भारत में बैन की खबर उड़ने के बाद इंटरनॅशनल लेवल पर क्रिप्टो मार्केट टूटने लगा है

Bitcoin Value Today: जब से भारत सरकार ने क्रिप्टो बिल (Crypto Bill) और RBI ने Cryptocurrency को बैन करने की बात कही है तब से इंटरनेशनल मार्केट में क्रिप्टो करेंसीज टूटती ही जा रही हैं, बता दें कि दुनिया की सबसे महंगी और प्रचलित क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin की वेल्यू लगातार गिर रही है बीते एक दिन में इसकी कीमत 42,811 रुपए तक टूट चुकी है, ऐसे में इन्वेस्टर्स को काफी नुकसान हो रहा है लेकिन जो लोग Bitcoin में इन्वेस्ट करना चाहते हैं उनके लिए यह अच्छा मौका है।

42,811 रुपए की गिरावट हुई

बीते यानी शनिवार को प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) बिटकॉइन (Bitcoin) में गिरावट देखने को मिल रही है। ये शाम 4 बजे 1.13% (24 घंटे में) की गिरावट के साथ 37.59 लाख रुपए पर बिज़नेस कर रहा था। इस दौरान इसकी कीमत में 42,811 रुपए की गिरावट हुई है इथीरियम (Ethereum) की बात करें तो शनिवार को इसमें अच्छी तेजी देखने को मिली । Ethereum में 1.54% की तेजी देखी गई है। यह बीते 24 घंटों में 4,787 रुपए बढ़कर 3.16 लाख रुपए पर आ गई है।


ऑल टाइम से 29% नीचे गिरा Bitcoin

दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे पसंदीदा क्रिप्टो बिटकॉइन (Bitcoin) की वैल्यू 10 नवंबर को 52 लाख रुपए (69,000 डॉलर) के पार गई थी लेकिन अब यह 37.59 लाख पर आ गया है। यानी अपने ऑल टाइम हाई से ये अभी भी 29% सस्ता हुआ है। 40% से ज्यादा बाजार हिस्सेदारी के साथ बिटकॉइन क्रिप्टोमार्केट कैपिटलाइजेशन चार्ट(Crypto market Capitalization chart) में सबसे ऊपर है। वहीं इथीरियम की हिस्सेदारी 21% है।



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story