बिज़नेस

Billion Dollar Investment: अडानी ग्रुप को मिला दो बिलियन डॉलर का निवेश

Billion Dollar Investment: अडानी ग्रुप को मिला दो बिलियन डॉलर का निवेश
x
अबूधाबी की इन्वेस्टमेंट फर्म इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी ने 2 बिलियन डॉलर यानी 15000 करोड़ रुपए से अधिक का फंड जमा करने का फैसला लिया है।

Billion Dollar Investment: शेयर बाजार में सप्ताह के पहले दिन एक बार फिर से सेंसेक्स 59 हजार के नीचे पहुंचा। निफ्टी 103 अंकों की गिरावट के साथ 17681 के स्तर पर बंद हुआ। आज सेंसेक्स 482 अंकों की भारी गिरावट के साथ 58964 के स्तर पर बंद हुआ। आज सेंसेक्स के टॉप 30 में 8 शेयर तेजी के साथ और 22 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में तेजी देखी गई, जबकि एल एंड टी, एचसीएल, इंफोसिस और विप्रो के शेयर में गिरावट दर्ज की गई। आज आडाणी ग्रीन के शेयरों में 20 फ़ीसदी की तेजी देखी गई।

आज की गिरावट के बाद बीएसई लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 275.41 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गया। पिछले सप्ताह यह 274.10 लाख करोड़ रुपए था। आज निवेशकों की संपत्ति में 1.3 लाख करोड रुपए का उछाल आया है।

अडानी ग्रीन:

अडानी ग्रीन इस समय देश की 11वीं सबसे बड़ी कंपनी है। अडानी ग्रीन पहली बार चार लाख करोड़ रुपए के पार पहुंचा है। अगर कंपनी का मार्केट कैप 4.25 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच जाता है। तो यह कंपनी टाटा, रिलायंस, एचडीएफसी जैसी कंपनियों की टॉप 10 लिस्ट में शामिल हो जाएगी। इस तरह यह पहली कंपनी होगी जो निफ़्टी टॉप फिफ्टी में नहीं होने के बावजूद टॉप 10 कंपनियों की लिस्ट में शामिल होगी।

आज अडानी ग्रीन के शेयरों में 20 फीसदी की भारी तेजी देखी गई। आज यह शेयर 14.79 फीसदी की तेजी के साथ 2665 रुपए के स्तर पर पहुंचा। कारोबार के दौरान इसमें 2786 रुपए के स्तर का नया रिकॉर्ड बनाया है।

अडानी ग्रुप को मिला तगड़ा निवेश:

अडानी ग्रुप की तीन कंपनियों में अबूधाबी की इन्वेस्टमेंट फर्म इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी ने 2 बिलियन डॉलर यानी 15000 करोड़ रुपए से अधिक का फंड जमा करने का फैसला लिया है। अडानी ग्रुप की यह तीन कंपनियां- अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी इंटरप्राइजेज है।

Next Story