बिज़नेस

Bijli Bill Mafi Yojna Big Alert 1 April 2023: लाखो उपभोक्ताओं के लिए गुड न्यूज़! 1 अप्रैल से नियम लागू, अब 0 रूपए आएगा बिल, सरकार ने 100% बिजली बिल माफ़ करने का किया ऐलान

Bijli Bill Mafi Yojna Big Alert 1 April 2023: लाखो उपभोक्ताओं के लिए गुड न्यूज़! 1 अप्रैल से नियम लागू, अब 0 रूपए आएगा बिल, सरकार ने 100% बिजली बिल माफ़ करने का किया ऐलान
x
Bijli Bill Mafi Yojna Big Alert 2023: बिजली बिल माफी के लिए 100 प्रतिशत छूट देने के लिए बजट में 15 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की है.

Bijli Bill Mafi Yojna Big Alert 2023, UP Free Electricity Bill: जैसा की आपको पता है की देश में उत्तर प्रदेश बड़ा राज्य है. जहां की चर्चा पूरे देश में होती है. आपको बता दे की उत्तरा प्रदेश में जल्द ही निकाय चुनाव होने वाले है ऐसे में लाखो लोगो को योगी सरकार ने गुड न्यूज़ दे दी है. जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने राज्य के किसानों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है. योगी सरकार की नई घोषणा के अनुसार अब किसानों को अपनी प्राइवेट ट्यूबवेल के बिजली बिल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा. योगी सरकार ने बिजली बिल माफ करने की बात कही है.

100% छूट देने का ऐलान UP Bijli Bill Mafi Yojna

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने किसानों के बिजली बिल माफी के लिए 100 प्रतिशत छूट देने के लिए बजट में 15 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की है. विधानसभा चुनाव के दौरान योगी सरकार ने वादा किया गया था उत्तर प्रदेश में किसानों को प्राइवेट ट्यूबवेलों के बिजली बिलों में 100 प्रतिशत की छूट मिलेगी. अपनी इसी घोषणा के क्रम में योगी सरकार किसानों को यह छूट देने जा रही है. यह घोषणा ने भारतीय जनता पार्टी ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में भी की थी.

किसानों में ख़ुशी

बताते चले की योगी सरकार की इस घोषणा के बाद किसनो में ख़ुशी की लहर है. 1 अप्रैल से किसानों को ट्यूवेल के माध्यम से सिंचाई करने पर बिजली के बिलों में पूरी छूट मिलेगी. किसानों को अब ट्यूबवेल से सिंचाई का कोई बिल नहीं देना होगा.

Next Story