बिज़नेस

Bijli Bill Big News 2023: 1 अप्रैल से नया नियम लागू, माफ होंगें लाखो लोगों के बिजली बिल, फटाफट जाने Latest Update

Bijli Bill Big News 2023: 1 अप्रैल से नया नियम लागू, माफ होंगें लाखो लोगों के बिजली बिल, फटाफट जाने Latest Update
x
Bijli Bill Mafi Yojna In Hindi 2023: बिजली बिल की समस्या से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश सरकार बिजली बिल माफी योजना लेकर आई है।

Bijli Bill Big News 2023: बिजली बिल की समस्या से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश सरकार बिजली बिल माफी योजना लेकर आई है। इस योजना के तहत आप अपने बिजली का बिल माफ करवा पाएंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने विशेष व्यवस्था की है। इस माफी योजना के बारे में जानकारी प्राप्त कर इसका लाभ प्राप्त करें।

किसे मिलेगा योजना का लाभ Bijli Bill Latest Update

बिजली बिल माफी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए एक आवश्यक शर्त रखी गई है। कहा गया है कि अगर 1 अप्रैल से पहले आप अपने बिजली बिल का भुगतान कर देते हैं तो आने वाले दिनों में आपको बिजली बिल माफी योजना का लाभ प्राप्त होगा। मतलब यह कि आपको आगे कोई भी बिजली का बिल नहीं भरना पड़ेगा। इसके लिए आवश्यक है कि 31 मार्च तक अपना पूर्व का बकाया बिजली बिल अवश्य जमा कर दें।

किसके लिए है योजना Bijli Bill Mafi Yojna In Hindi 2023

बताया गया है कि बिजली बिल माफी योजना 2023 का लाभ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले किसानों और गरीब परिवारों को दिया जाएगा। जिन गरीब परिवार किसान के पास ट्यूबवेल है वह अपना बिल भरने में असमर्थ हैं उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाएगा। लेकिन इसके लिए 31 मार्च तक अपना पुराना बिजली का बिल भरना होगा। 1 अप्रैल के बाद कोई भी बिजली का चार्ज नहीं लिया जाएगा।

1 अप्रैल के बाद बल्ले बल्ले

जिन उपभोक्ताओं द्वारा 31 मार्च तक अपना पुराना बिजली का बिल अदा कर दिया जाएगा उन्हें बिजली बिल माफी योजना का लाभ प्राप्त होना शुरू हो जाएगा। मतलब 1 अप्रैल के बाद उन्हें बिजली बिल जमा करने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। ऐसे में आवश्यक है कि समय रहते बिजली का बिल अवश्य जमा कर दें और योजना का लाभ प्राप्त करें।

Next Story