बिज़नेस

बड़ी खबर: 8th Pay Commission पर आया Latest Update, बेसिक सैलरी होगी ₹26000, कर्मचारी होंगे मालामाल

8th Pay Commission
x
8th Pay Commission News: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। सैलरी में बड़ा इजाफा होगा। माना जा रहा है कि सरकार 8वे वेतन आयोग को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकती है।

8th Pay Commission News: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया गया है कि बहुत जल्दी इनकी सैलरी में बड़ा इजाफा होगा। माना जा रहा है कि सरकार 8वे वेतन आयोग को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। वर्ष 2023 में सरकार 8वें वेतन आयोग का गठन कर सकती है। इन दिनों नेषनल पेंषन सिस्टम को लेकर चर्चा जोरों पर है तो वहीं केन्द्रीय कर्मचारी संघ 8वें वेतन अयोग की मांग तेज कर रहा है। अगर 8वां वेतन आयोग लागू होता है तो कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होगा। इस समय मिनिमम सैलरी 18 हजार रूपये है जो बढ़कर 26 हजार रूपये हो जायेगी।

कब लागू होता है वेतन आयोग

जानकारी के अनुसार वेतन अयेग की सिफारिष हर 10 वर्ष में लागू हाती है। 7वेंं वेतन आयोग का गठन वर्ष 2013 में किया गया था। वहीं तीन वर्ष बाद 2016 में 7वां वेतना अयोग लागू किया गया था। इस हिसाब से देखा जाय तो पता चलता है कि 2026 में 8वां वेतन आयोग लागू होना चाहिए। ऐसे में 2023 में वेतन आयोग का गठन कर देना चाहिए।

सरकार से बात करेगा केंद्रीय कर्मचारी संघ

केंद्रीय कर्मचारी संघ का कहना है कि वह 8वें वेतन आयोग की मांग को लेकर बहुत जल्दी केंद्र सरकार से बात करेगा। साथ ही अपने मागो का ज्ञापन पत्र भी सौंपा जाएगा। कर्मचारी संघ का कहना है कि यदि सरकार मांगों को मानने से इंकार करती है तो संगठन आंदोलन की राह पर भी जा सकता है।

Next Story