बिज़नेस

Big News: इस बैंक के लेनदेन पर लगी रोक, देखे कही आपका Account तो नहीं...

SBM Bank Transaction Ban 2023
x

SBM Bank Transaction Ban 2023

RBI Latest News: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से देश की जनता को जागरूक करने के लिए बीच बीच में तरह-तरह की सूचनाएं दी जाती है.

SBM Bank Transaction Ban 2023: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से देश की जनता को जागरूक करने के लिए बीच बीच में तरह-तरह की सूचनाएं दी जाती है. साथ ही सरकारी, प्राइवेट और सहकारी बैंक समेत सभी के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए है. हाल ही में Reserve Bank Of India ने एक बैंक के लेनदेन पर रोक लगा दी है. यदि आपका भी खाता इस बैंक में है तो आपके लिए ये जरूरी खबर है.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने SBM बैंक (इंडिया) लिमिटेड पर लिबरलाइज्ड रेमिटेंस स्कीम (LRS) के तहत तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का फैसला लिया है.

बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 35ए और 36 (1) (ए) के तहत आरबीआई ने एसबीएम बैंक को LRS लेनदेन रोकने का निर्देश दिया है, जिसको बैंक को फॉलो करना जरूरी है. इसके साथ ही आरबीआई ने प्रेस रिलीज भी जारी की है.

बता दें कि एसबीएम बैंक मॉरीशस स्थित एसबीएम होल्डिंग्स की सहायक कंपनी है. SBM Group एक फाइनेंशियल सर्विस ग्रुप है, जो डिपॉजिट, लोन, बिजनेस के लिए फाइनेंस और कार्ड समेत अन्य सर्विस की पेशकश करता है.

बताते चले की इस बैंक ने अपनी सुविधाएं 1 दिसंबर 2018 से शुरू की थी. देश भर में इसकी कुल 11 ब्रांच हैं. 2019 में इस बैंक के ऊपर RBI ने 3 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था.

Next Story