बिज़नेस

Share Market से मोटी कमाई का मौका! आ रहा है RR Kabel का IPO

RR Kabel IPO 2023 News In Hindi
x
RR Kabel IPO 2023 News In Hindi: अगर आप भी शेयर मार्केट इन्वेस्टर हैं तो हो जाएं अलर्ट! क्योंकि एक बार फिर आपको मोटी कमाई का मौका मिलने जा रहा है।

RR Kabel IPO 2023 News In Hindi: अगर आप भी शेयर मार्केट इन्वेस्टर हैं तो हो जाएं अलर्ट! क्योंकि एक बार फिर आपको मोटी कमाई का मौका मिलने जा रहा है। देश में टॉप कंपनियो में एक केबल बनाने वाली कंपनी अपना आईपीओ लाने की तैयारी में है। अगर आप भी शेयर मार्केट से पैसे बनाना चाहते हैं तो यह सुनहरा मौका है।

दरअसल, भारत की टॉप 5 इलेक्ट्रॉनिक कपनियों में से एक RR Kabel शेयर मार्केट इन्वेस्टर्स को तगड़ी कमाई करने का मौका देने जा रही है। RR Kabel IPO के पैसों से फंड जुटाने की कोशिश कर रही है। बता दें की इसके लिए कंपनी ने देश के शेयर मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास इसके लिए सभी फॉर्मलिटीज को पूरा कर दिया है।

IPO से फंड जुटाएगी RR Kabel

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार IPO में जमा हुए पैसों का इस्तेमाल कर कंपनी कर्ज को चुकाने का काम करेगी। बताया जा रहा है की IPO के तहत RR Kabel 225 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी। जानकारी के अनुसार इनमे से 1.72 करोड़ से ज्यादा इक्विटी शेयरों की बिक्री प्रोमोटर और अन्य शेयरहोल्डर्स करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार इसके अलावा अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी फर्म TPG कैपिटल भी अपनी कुछ हिस्सेदारी बेच सकती है। बताया जा रहा है की TPG कैपिटल की RR केबल में 21 परसेंट हिस्सेदारी है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है की TPG कैपिटल 11% हिस्सेदारी बीच सकती है।

इतना कमाया नेट प्रॉफिट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार RR Kabel ने फाइनेंशियल ईयर 22 में 214 करोड़ का नेट प्रॉफिट गेन किया है। तो वहीं, पिछले वित्त वर्ष में RR केबल ग्रुप ने 4386 करोड़ रुपये का रेवेन्यू जेनेरेट किया है। बता दें की RR केबल भारत में इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री में सबसे लीडिंग कंपनी है, जो अब बाजार में अपना IPO लाने की तैयारी कर रही है। इससे इन्वेस्टर्स का तगड़ा फायदा हो सकता है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story