बिज़नेस

PNB, HDFC, PSB बैंकों कि ब्याज दरों में बड़े बदलाव, जानिए आपकी जेब पर कितना पड़ेगा असर?

bank of baroda loan scheme
x
PNB, HDFC, PSB Banks कि ब्याज दरों (Interest Rates) में बड़े बदलाव किये गए हैं।

New Savings Account Interest Rates: फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की दरों (Interest Rate) के बाद सरकारी और निजी बैंकों ने अब बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज दरों मे बदलाव किया है। अगर आप इन बैंकों में बचत खाता खुलवाना चाहते हैं, तो पहले नई ब्याज दरों की जांच करें।

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank)

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने घरेलू और एनआरआई बचत खातों (Savings Account) पर ब्याज दरों में 0.05 फ़ीसदी कटौती की है। इससे पहले बैंक में बचत खातों में 10 लाख रुपए से बैलेंस पर 2.80 फ़ीसदी की ब्याज दर की पेशकश की थी, जो अब 2.75 फीसदी होगी। 10 लाख रुपए और 500 करोड़ रुपए से कम बैलेंस पर 2.85 फ़ीसदी ब्याज मिलेगा। 500 करोड़ रुपए और उससे अधिक बैलेंस पर 3.25 फीसदी ब्याज मिलेगा। नई दरें 3 फरवरी 2022 से लागू है।

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को खुश किया है। क्योंकि बैंक में बचत खाते की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। ब्याज की गणना खाताधारक के खाते में प्रतिदिन के बैलेंस पर होगी। हालांकि, इसका भुगतान तिमाही आधार पर होगा बैंक 50 लाख रुपए से कम बैलेंस वाले बचत खातों पर 3 फीसदी ब्याज देगा। 50 लाख से अधिक और 1,000 करोड़ रुपए से कम बैलेंस कर 3.50 फ़ीसदी ब्याज देगा।1,000 करोड रुपए से अधिक बैलेंस पर ग्राहकों को 4.50 फ़ीसदी ब्याज मिलेगा। नई दरें 2 फरवरी 2022 से लागू है।

पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab and Sind Bank)

इस बैंक ने एक फरवरी 2022 से बचत खातों पर ब्याज दरों में बदलाव किया। इसके तहत 10 करोड़ रुपए से कम बैलेंस पर 3 फ़ीसदी ब्याज मिलेगा। 10 करोड़ रुपए और उससे अधिक के बैलेंस पर दर को संशोधित कर 3.20 फ़ीसदी कर दिया गया है। यह दरें घरेलू बचत बैंक जमा के साथ एनआरई/ एनआर‌ओ जमा पर भी लागू है।

Next Story