बिज़नेस

Ashneer Grover सहित पूरे परिवार के खिलाफ BharatPe ने बहुत बड़ा आरोप लगा दिया!

Ashneer Grover सहित पूरे परिवार के खिलाफ BharatPe ने बहुत बड़ा आरोप लगा दिया!
x
BharatPe Ashneer Grover Fraud Case: भारतपे ने अश्निर ग्रोवर और उनके परिवार पर 81 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है

BharatPe Ashneer Grover Fraud Case: शार्क टैंक सीजन 1 से फेमस हुए बिजनेसमैन अश्निर ग्रोवर (Ashneer Grover) पर BharatPe ने बहुत गंभीर आरोप लगया है. BharatPe ने ना सिर्फ अश्निर बल्कि उनकी पत्नी, ससुर, साले और साढू भाई पर भी फ्रॉड करने के आरोप लगाए हैं. इन सभी के खिलाफ दिल्ली में धोखाधड़ी का केस दर्ज हो गया है.

BharatPe ने अश्निर सहित उनकी पत्नी और पत्नी के परिवार वालों पर 81 करोड़ रुपए का फ्रॉड करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि ग्रोवर दंपत्ति ने नकली इन्वॉइस बनाकर कंपनी के अकाउंट से 81 करोड़ रुपए अपने रिश्तेदारों के खातों में ट्रांसफर किए हैं.

आरोप है कि अश्निर ने यह धोखाधड़ी तब की जब उनकी पत्नी माधुरी ग्रोवर BharatPe की जॉइंट डायरेक्टर थीं. उन्ही पर नकली इन्वॉइस बनाने और गलत तरीके से लेनदेन का आरोप लगा है. बताया गया है कि पुलिस इस मामले में दोनों से पूछताछ कर सकती है

अश्निर ग्रोवर सहित पत्नी पर BharatPe ने क्या आरोप लगाए

BharatPe ने अश्निर ग्रोवर सहित उनकी पत्नी के अलावा दीपक गुप्ता, श्वेतांक जैन और सुरेश जैन के ऊपर भी धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं. दीपक जैन माधुरी जैन का जीजा है, श्वेतांक माधुरी के भाई हैं और सुरेश जैन माधुरी जैन के पिता हैं.

इन सभी पर 86 फर्जी बिल के जरिये 7.6 करोड़ रुपए एक फर्जी कंपनी भिजवाने का आरोप है, साथ ही टैक्स क्रेडिट और GST अधिकारीयों को 1.66 करोड़ रुपए देने, फर्जी लेनदेन और 71.61 करोड़ का गबन, आरोपियों से जुडी ट्रैवल एजेंसियों को पेमेंट और माधुरी जैन पर सबूत नष्ट करने के आरोप हैं.

इन सभी पर 8 धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है. 408- कंपनी के क्लर्क या सर्वेंट द्वारा विश्वासघात, 3. 409- कंपनी के कर्मचारी द्वारा विश्वासघात, 409- कंपनी के कर्मचारी द्वारा विश्वासघात, 420- धोखाधड़ी, 467- जालसाजी, 468- धोखाधड़ी के लिए जालसाजी, 471- किसी फर्जी दस्तावेज को सही बताकर इस्तेमाल करना, 120B- आपराधिक साजिश



Next Story