बिज़नेस

सुपारी का टोटका बनाएगा आपको मालामाल, हर बिगड़े काम होंगे पूरे, जानिए कैसे?

सुपारी का टोटका बनाएगा आपको मालामाल, हर बिगड़े काम होंगे पूरे, जानिए कैसे?
x
सुपारी बहुत ही पवित्र मानी गई है। इसका उपयोग पूजा पाठ में किया जाता है।

सुपारी बहुत ही पवित्र मानी गई है। इसका उपयोग पूजा पाठ में किया जाता है। सुपारी को पुंगी फल के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन हमारे पूजा पद्धति में उपयोग होने के साथ ही सुपारी का उपयोग टोटकों में भी किया जाता है। सुपारी के कई टोटके ऐसे हैं जिनसे कई तरह की समस्याओं का निदान हो सकता है। लाल किताब के अनुसार सुपारी के टोटके बहुत ही अशोक होते हैं।

इन पर किया जाता है उपयोग

लाल किताब के अनुसार सुपारी के टोटके व्यापार बढ़ाने, रुके हुए कामों में तेजी लाने, यहां तक की किसी के अगर शादी विवाह में समस्या उत्पन्न हो रही है तो सुपारी के टोटके को आजमा कर अवश्य देखना चाहिए।

धन वृद्धि के लिए

वैसे तो सुपारी का उपयोग पूजा मैं आवश्यक रूप से किया जाता है। पर यह धन वृद्धि के टोटके में भी बहुत कारगर है। बताया गया है कि एक साबुत सुपारी में जनेऊ लपेट कर उसे गौरी गणेश का प्रतीक मानते हुए पूजा करें। इसके पश्चात उसे अपने लाकर में या धन पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें। इससे धन में वृद्धि होती है।

व्यापार बढ़ाने

व्यापार बढ़ाने के लिए शनिवार की रात किसी पीपल के पेड़ की पूजा करते हुए वहां एक सुपारी और ₹1 का सिक्का रख दें। दूसरे दिन पेड़ के पत्ते को तोड़ने और उस पर सुपारी और सिक्का रखकर लाल रंग के धागे में बांधे और अपनी तिजोरी में ले जाकर रख दे। ऐसा करने से व्यापार में लाभ होता है।

रुका हुआ काम बढ़ाएं

अगर किसी कारण बस आपका कोई काम काफी समय से रुका हुआ है। ऐसे में अपने पर्स में दो लौग एक सुपारी रखें। काम के समय लोगों को मुंह में रखें और सुपारी को किसी मंदिर में चढ़ा दें। ऐसा करने से रुका हुआ काम बन जाएगा।

शादी में आ रही बाधा

यदि काफी समय से विवाह मैं परेशानी आ रही है। इच्छित वर नहीं मिल रहा। ऐसे में सुपारी पर अभी लगाकर चांदी के डिब्बे में रखें। वही पूर्णिमा की रात घर के पूजा स्थल में स्थापित कर दें। ऐसा करने से शादी में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।

किसी काम में आ रही बाधा

अगर आपके किसी काम में बाधा आ रही है तो पान के पत्ते में सिंदूर और देसी घी से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। इसके बाद एक सुपारी को लेकर उस पर कलावा लपेट दें और पान के पत्ते में रख कर पूजा करें। यह उपाय आपके कामों में आ रही बाधाओं को दूर करेगा।

Next Story