बिज़नेस

Top Trending Stock: इस कंपनी पर लगाएं दांव मिलेगा कम समय में अधिक लाभ

share market latest update
x
Top trending stock: अगर आप भी शेयर मार्किट में पैसे इन्वेस्ट करते हैं तो इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian Oil Corporation) में पैसा लगाना फायदेमंद रहेगा।

आईओसी (IOC) देश की बड़ी कंपनीयों में शामिल है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian Oil Corporation) का शेयर (Share) शुक्रवार को मार्केट में अच्छा प्रदर्शन दिया। और इसमें करीब 3 फ़ीसदी बढ़ोतरी हुई। यह स्टॉक अपने प्रायर स्विंग हाई से ऊपर ट्रेंड कर रहा है। और आज इसने अपने 100-DMA को भी पार कर दिया है। इसने अपने 20-DMA पर सपोर्ट लिया है और उसके बाद तेजी से वापसी की है। इसने टेक्निकल चार्ट पर ओपन लो सीनेरियो के साथ मजबूत बुलिश कैंडल बनाया है।

बाजार भागीदारों की व्यापक भागीदारी

टेक्निकल पैरामीटर्स इन स्टॉक में तेजी का संकेत दे रहे हैं। क्योंकी RSI बुलिश जोन में जा चुका है। और MACD लाइन जीरो से ऊपर है और सिग्नल लाइन स्टॉक में तेजी का इशारा कर रही है। यह स्टॉक (Stock) सभी शार्ट और लॉन्ग टर्म मूविंग एवरेज के ऊपर ट्रेंड कर रहा है। यह स्टॉक पहले ही अपनी हालिया गिरावट से 50 परसेंट के ऊपर ट्रेंड कर रहा है। यह इस बात की ओर संकेत कर रहा है कि इसके बारे में धारणा बदली है। एवरेज के ऊपर चल रहा वाॅल्यूम इस बात को बताता है कि इस स्टॉक में बाजार भागीदारों की व्यापक भागीदारी है।

बेहतर मुनाफा कमाने के लिए रखें इस पर नजर

आईओसी अपने सेक्टर की मजबूत कंपनियों में से एक में शामिल हैं। इसने अच्छे नतीजे दिए हैं जिससे बड़ी संख्या में संस्थागत निवेशक उसकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं‌। सभी पैरामीटर्स बताते हैं कि आगे इसमें काफी अधिक तेजी आने की उम्मीद है। ट्रेडर्स शाॅर्ट से मीडियम टर्म में बेहतर मुनाफा कमाने के लिए इस पर नजर रख सकते हैं।

निफ्टी में शानदार रिटर्न

पिछले 1 साल में इस स्टॉक में रिटर्न के मामले में निफ्टी को भी पीछे छोड़ दिया। आईओसी ने पिछले 1 साल में 36 फ़ीसदी रिटर्न दिया जबकि इस दौरान बेंचमार्क इंडेक्स में 25 फ़ीसदी तेजी हुई थी। 1 महीने में शॉर्ट पीरियड में यह स्टॉक क़रीब 12 फ़ीसदी बढ़ा है। इस तरह इसने अपने सेक्टर और क्षेत्र की अधिकांश कंपनियों से शानदार रिटर्न दिया।

Next Story