बिज़नेस

Best Two Wheelers in India: ये हैं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स और स्कूटर, देखिए लिस्ट

Best Two Wheelers in India: ये हैं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स और स्कूटर, देखिए लिस्ट
x

Best Two Wheelers in India

Best Two Wheelers in India में इन दिनों कई बाइक धूम मचा रही है.

Best Two Wheelers in India: देश में इन दिनों त्योहारी सीजन चल रहा है. इस बीच पिछले महीने की रिपोर्ट्स निकाली गई. उसमे देखा गया की कौन सी बाइक सबसे ज्यादा बिकी है. बता दे की सितंबर 2021 में टू व्हीलर ने 17% से ज्यादा की गिरावट हुई है. वही अगले महीने यानि नवम्बर में काफी सारी बाइक बिकने की संभावना है. गिरावट के बावजूद कंपनी ने आकड़ा देते हुए बताया की बाइक्स और स्कूटर खूब बिके. चलिए आज हम आपको बताते है की कौन से बाइक और स्कूटर ने कितना कारोबार किया.


हीरो स्प्लेंडर

हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) एक ऐसी बाइक है जो सभी के दिलो में राज करती है. सबसे ज्यादा बिकने वाली इस बाइक की खासियत है की ये सभी को पसंद आ जाती है. ये बाइक सितम्बर में 2,77,296 यूनिट बिकीं.


होंडा एक्टिवा (Honda Activa)

होंडा एक्टिवा (Honda Activa) भारत में दूसरे नंबर में बिकने वाली स्कूटी है. इस स्कूटी की खासियत यह है की ये लड़की और लड़को दोनों को बहुत पसंद आती है. सितम्बर में इस स्कूटी की बिक्री 2,45,352 यूनिट रही.


होंडा साइन (Honda Shine)

तीसरे नंबर में आती है होंडा साइन (Honda Shine). इस बाइक का माइलेज और परफॉर्मन्स अन्य बाइको की अपेक्षा बहुत ज्यादा है. और इस बाइक को युवा बहुत पसंद करते है. बिक्री की बात करे तो ये सितम्बर में 1,42,386 यूनिट बिक गईं.


हीरो एचएफ डीलेक्स (Hero HF Deluxe)

चौथे नंबर में अपना कब्ज़ा ज़माने वाली बाइक है हीरो एचएफ डीलेक्स (Hero HF Deluxe). ये शानदार माइलेज की बाइक है. साथ ही मार्किट में इसने खूब धूम मचाया है. बिक्री की बात करे तो ये सितम्बर में 1,34,539 यूनिट बिक गईं.


बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina)

पांचवे नंबर में आती है बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina). इस बाइक की बात करे तो ये सबसे ज्यादा एवरेज देने वाली बाइक है. इस बाइक को ग्रामीण अंचल में बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है. कम एवरेज होने के कारण ये बाइक सभी के दिलो में राज करती है. बिक्री की बात करे तो ये सितम्बर में 82,559 यूनिट ही बिक पाई है.


Next Story