बिज़नेस

Best Stocks: कौन से कम कीमत वाले शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस ने दी निवेश की सलाह! जानें

Best stocks to invest
x
Best Stocks To Invest: बाजार में ऐसे कई शेयर हैं जिनकी कीमत तो सस्ती है लेकिन उनके फंडामेंटल काफी मजबूत हैं और वह बाजार में दौड़ लगाने की अधिक क्षमता रखते हैं।

Best Stocks To Invest: अधिकतर लोग बाजार में निवेश करते समय शेयर की कीमत देखते हैं। उसकी क्वालिटी और वैल्यू नहीं देखते हैं। लेकिन कई बार कीमत में सस्ते लग रहे शेयरों की वैल्यू महंगे शेयरों से अधिक हो सकती है। इसलिए शेयर की कीमत की बजाय उसकी क्वालिटी और वैल्यू भी देखनी चाहिए। बाजार में ऐसे कई शेयर हैं जिनकी कीमत तो सस्ती है लेकिन उनके फंडामेंटल काफी मजबूत हैं और वह बाजार में दौड़ लगाने की अधिक क्षमता रखते हैं। ऐसे ही 2 शेयरों में LT Finance Holdings और CESC को लेकर ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल बुलिश नजर आ रहे हैं। ब्रोकरेज ने इन शेयरों में 60 फ़ीसदी तक अपसाइड के अनुमान के साथ निवेश करने की सलाह दी है। इन शेयरों कि कीमत सौ रुपए से भी कम है।

LT Finance Holdings:

LT Finance Holdings में ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने निवेश की सलाह दी है और इसके साथ ही ₹100 का टारगेट प्राइस भी रखा है। फिलहाल इसका करंट प्राइस ₹67 के लिहाज से इसमें 47 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकरेज के अनुसार LT Finance Holdings का ध्यान रिटेल फॉकस्ड एनबीएफसी पर है। खासतौर पर होलेल फाइनेंस बिजनेस से रियल एसटेट फाइनेंस बिजनेस पर एक्स्पोज़र सीमित करने के उद्देश्य से कंपनी काम कर रही है। LT Finance Holdings के अनुसार की FY26 तक रिटेल लोन में कंपनी का शेयर कुल लोन का 80 फ़ीसदी हो सकता है। वहीं रिटेल लोन में इस दौरान 26 फ़ीसदी ग्रोथ रह सकती है।

CESC:

CESC यानी कलकता इलेक्ट्रिक सप्लाई कॉरपोरेशन में ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने निवेश की सलाह दी है साथ ही ₹108 का टारगेट प्राइस भी रखा है। फिलहाल इसका करंट प्राइस ₹68 के लिहाज से इसमें करीब 60 फ़ीसदी रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकरेज हाउस के अनुसार Q1FY23 में जेनरेशन ट्रेंड के आधार पर CESC का स्टैंडअलोन और कंसो अर्निंग शानदार रहने का अनुमान है। बीते 2 साल में कंपनी का मुनाफा टैरिफ न बढ़ना और डिमांड में कमजोरी रहने से प्रभावित हुआ है। लेकिन आने वाले दिनों में टैरिफ भी बढ़ने का अनुमान हैं वहीं, डिमांड भी बेहतर होगी जिससे मुनाफे पर पॉजिटिव प्रभाव देखने को मिलेगा।

Next Story