बिज़नेस

Bengaluru Airport IPO: जल्द लॉन्च होगा बंगलुरु एयरपोर्ट का आईपीओ, पढ़ें पूरी खबर

Bengaluru Airport IPO: जल्द लॉन्च होगा बंगलुरु एयरपोर्ट का आईपीओ, पढ़ें पूरी खबर
x
Bengaluru Airport IPO Launch Date: बंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी IPO आने हैं. अगले साल तक ये कंपनी बाजार में उतर सकती है.

Bengaluru Airport IPO News In Hindi: साल 2022 में अबतक 35 से अधिक कंपनियां शेयर मार्किट में लिस्ट हुई हैं. अब एक और बड़ी कंपनी का IPO आने वाला है. ये आईपीओ होगा बंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट का. Bengaluru International Airport की ज़्यादातर हिस्सेदारी कनाडा की कंपनी Fairfox Holdings के पास है यही कंपनी अब अपनी कुछ हिस्सेदारी को आईपीओ के जरिये बेचना चाहती है. रिपोर्ट्स की माने तो बंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट IPO का वैल्युएशन 300 करोड़ रुपए तक का हो सकता है.

Bengaluru International Airport IPO के लिए कनाडा की कंपनी Fairfax Financial Holdings की भारतीय ईकाई एक एडवाइजर से संभावित लिस्टिंग पर बात कर रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो अगले साल तक Fairfax Financial Holdings IPO लॉन्च कर सकती है. बंगलुरु की केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport) में Fairfax India की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है.

Kempegowda International Airport IPO

कंपनी इस आईपीओ के जरिए 300 से 400 करोड़ रुपए जुटाने की सोच रही है. IPO लॉन्च को लेकर अभी फ़ाइनल डिसीजन होना बाकी है. रिपोर्ट्स की माने तो इस कंपनी के आईपीओ का 75% हिस्सा प्राइमरी शेयर और बाकी मौजूदा शेयर होंगे।

सरकार भी है पार्टनर

बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट में Fairfax Financial Holdings की कुल हिस्सेदारी 54% है, इसके अलावा इसमें केंद्र सरकार और Siemens Projects Ventures की भी पार्टनरशिप है. बता दें कि इस साल जून तक बंगलुरु एयरपोर्ट में 25 करोड़ पैसेंजर आए हैं. यहां से हर रोज़ 61 डोमेस्टिक और 14 इंटरनेशनल विमान उड़ान भरते हैं. ऐसी उम्मीद है कि नए साल के मध्य में बंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट का आईपीओ कंपनी जारी कर सकती है.

Rewariyasat.com आपको किसी भी निवेश की सलाह नहीं देता है. हमे यह जानकारी CNBC TV18 से मिली है.

Next Story