बिज़नेस

घर में अकेले होकर लड़कियां Google में करती है यह सर्च, जानिए!

घर में अकेले होकर लड़कियां Google में करती है यह सर्च, जानिए!
x
महिलाओं के इंटरनेट यूज करने से जुड़ी कई दिलचस्प बातें सामने आई हैं.

सर्च। महिलाओं में इंटरनेट यूज करने की दिलचस्पी लगातार बढ़ रही है। दरअसल हाल ही में गूगल ने अपने सर्च रिजल्ट्स की एक रिपोर्ट पेश की है। जिसमें महिलाओं से जुड़ी कई दिलचस्प बातें सामने आई हैं।

जिसमें बताया गया है कि देश में कुल 15 करोड़ इंटरनेट उपयोगकर्ताओं में से भारत में लगभग 6 करोड़ महिलाएं अब ऑनलाइन हैं और रोजमर्रा की जिदंगी को बेहतर बनाने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करती हैं। जिसमें सबसे ज्यादा महिलाएं 15 से 34 वर्ष आयु की हैं।

करियर को तबज्जों

रिपोर्ट के अनुसार, लड़कियां बचपन से ही करियर को सबसे ज्यादा तवज्जो देती हैं। ऐसी लड़कियां इंटरनेट पर इसी से रिलेटेड जानकारी सर्च करती हैं, जैसे उन्हें किस दिशा में करियर बनाना है या कौन सा कोर्स करना है।

ऑन लाइन खरीदी

ऑन लाइन खरीदी को लेकर भी लड़किया सबसे ज्यादा इंटरनेट पर ध्यान देती है। जंहा वे साइट्रस में जाकर कपड़ों के डिजाइन, नए कलेक्शन्स, ऑफर्स के बारे में इंटरनेट पर ज्यादा खोज खबर करती हैं।

ब्यूटी और नुस्खे सर्च

अपनी सुदरता को लेकर लड़किया अक्सर सजीदा रहती है और सबसे अलग दिखना उन्हे काफी अच्छा लगता है। इसके लिए वो इंटरनेट का सहारा लेती हैं। लड़कियां सबसे ज्‍यादा फैशन, ट्रेंड्स, ब्‍यूटी ट्रीटमेंट्स और घरेलू नुस्‍खों के बारे में सर्च करना पसंद करती हैं। इतना ही नही लड़कियां अक्सर गूगल पर मेंहदी की लेटेस्ट डिजाइन सर्च करती हैं।

म्यूजिक सर्च

रोमांटिक गाने लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद होते हैं। लड़कियां इंटरनेट पर रोमांटिक गाने खूब सर्च करती है और सुनती भी हैं। मनोरजंन को लेकर लडकिया इंटरनेट पर अक्सर सर्च करती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story