बिज़नेस

नए साल के पहले ये 1, 5 और 10 रुपये की नोट मार्केट में मचा रही बवाल, जानिए!

नए साल के पहले ये 1, 5 और 10 रुपये की नोट मार्केट में मचा रही बवाल, जानिए!
x
1, 5 और 10 रुपये की दुर्लभ नोट के बदले आप लाखो रूपए कमा सकते है.

नई दिल्ली. कोरोनाकाल (Corona Pandemic) के समय कई लोगों ने अपनी नौकरी गवां दी है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आपका लखपति बनना लगभग तय है. जानकारी के मुताबिक इन दिनों ऑनलाइन साइट के जरिये पुरानी और दुर्लभ नोटों को बेचा जा रहा है. यदि आपके पास भी 1, 5 और 10 रुपये के पुराने नोटों है तो आपका लखपति बनना लगभग तय है.

बता दे की यदि आपके पास 1 रुपये की पुरानी नोट है तो आप घर बैठे लखपति बन सकते है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन किया हुआ है. साथ ही इस नोट की सीरियल संख्या 123456 है. उस नोट को 45 हजार रूपए में बेचा गया था. ऐसे ही 5 रूपए की दुर्लभ नोट जिसके अंक में 786 लिखा है. वो नोट भी ऑनलाइन बाजार में 30 हजार रूपए में बेच गई थी. ऐसे ही अगर बात करे 10 की नोट की तो दस रुपये के इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ एक नाव बनी हुई है. इसके अलावा पीछे की तरफ इस नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा हुआ है. तभी इस नोट के बदले में 20-25 हजार रुपए तक मिल सकते हैं.

यहाँ करे बिक्री

इन दुर्लभ नोटों को आप ऑनलाइन बेच सकते हैं. coinbazzar.com आपको पुराने नोट के बदले कई गुना पैसे कमाने का मौका दे रहा है.आपको बस साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं. वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही हजारों रुपये कमा सकते है.



Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story