बिज़नेस

नए साल के पहले 1, 5 और 10 रुपये का यह नोट है आपके पास तो खाते में आएंगे इतने रूपए, जानिए!

ट्रैक्टर निशान वाले हैं आपके पास भी है 5 रूपए के नोट, तो कमा सकते हैं इतने रूपए, जानिए कैसे!
x
अगर आपके पास 1, 5 और 10 रुपये की नोट है तो आप आसानी से घर बैठे लखपति बन सकते है.

Indian Currency: भले ही फेस्टिव सीजन का दौर चला गया हो लेकिन अभी आने वाले समय में नया साल और क्रिसमस आने वाला है. ऐसे में आपको जमकर ख़ुशी मनानी चाहिए. आज हम आपको कमाई करने का कुछ तरीका बताने जा रहे है.

सबसे पहले आपको अपने घर के पुराने संदूक, गुल्लक और पर्स को खगालना होगा. यदि आपके पास से 5 रुपये का नोट निकल आई तो समझिए आप लखपति बन गए. बता दे की ऑनलाइन कई ऐसी वेबसाइट है जो दुर्लभ सिक्का या नोट के बदले आपको लखपति बनने का मौका दे रही है.

बता दे की 5 रुपये के बदले आप आसानी से 30,000 रूपए कमा सकते है. बस शर्त यह है की 5 रूपए की नोट में ट्रैक्टर की बनी रहनी चाहिए. साथ ही नोट में 786 अंक भी लिखा होना चाहिए. ये नोट आप Coinbazzar वेबसाइट पर बेच सकते हैं.

वही यदि आपके पास 1 रुपये का पुराना नोट है तो आपको इसके बदले 45000 रूपए मिल सकते है. बस शर्त ये है की नोट 1957 का होना चाहिए और गवर्नर HM पटेल का साइन होना चाहिए. साथ ही इस नोट का सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए तो ये नोट आप Coinbazzar वेबसाइट पर बेच सकते हैं.

दरअसल 10 रुपये की नोट के बदले भी आपको 20 से 25 हजार रूपए मिल सकते है. ये नोट 1943 में ब्रिटिश राज के समय का होना चाहिए और इन नोटों पर सी डी देशमुख के साइन हैं.

ऐसे करे बिक्री

सबसे पहले आपको कॉइन बाजार डॉट कॉम की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. इसके बाद साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने सिक्के की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं. वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही आप लाखों रुपये कमा सकते हैं.

(डिस्क्लेमर – यह खबर कई स्रोतों से जुटाई गई है. रीवा रियासत इस खबर की पुष्टि नहीं करता है. )

Next Story