बिज़नेस

नए साल के पहले यदि आपके पास है मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर वाले ये नोट तो आपके खाते में आएंगे इतने रूपए, जानिए!

नए साल के पहले यदि आपके पास है मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर वाले ये नोट तो आपके खाते में आएंगे इतने रूपए, जानिए!
x

२ रूपए 

मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर वाले नोट के बदले आपको लाखो रूपए मिल सकते है.

नई दिल्‍ली: कोरोना संक्रमण के समय कई लोगो ने अपनी नौकरी गवां दी. समाज का हर वर्ग परेशान होता रहा है. ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है. जिसमे आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है. बता दे की कई ऐसी ई कॉमर्स कंपनी है जो आपको घर बैठे पैसा कमाने का मौका दे रही है.

जानकारी के मुताबिक कई ऐसी नोट है जिनकी छपाई अब बंद हो चुकी है. ऐसे में 1, 2, 5, 10 रुपए के खास नोट रेयर कैटेगरी में शामिल हो गए हैं. इन रेयर करेंसी नोट्स की कई ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर नीलामी होती है और ये नोट लाखों में बिक सकते हैं.

ऐसे बेचे नोट

हम जिस 2 रुपए के खास नोट की बात कर रहे है आप इसे कॉइन बाजार नामक वेबसाइट में बेच सकता है. साथ ही इसके बदले आपको लाखो रूपए भी दिए जा सकते है.

RBI ने ये कहा

​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है. इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता. आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है. ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए.

Next Story