बिज़नेस

नए साल 2022 के पहले ये 50 पैसे का सिक्का आपको बना देगा मालामाल, अगर आपके पास है ये सिक्का तो आपको मिलेंगे इतने रूपए, जानिए!

नए साल 2022 के पहले ये 50 पैसे का सिक्का आपको बना देगा मालामाल, अगर आपके पास है ये सिक्का तो आपको मिलेंगे इतने रूपए, जानिए!
x

50 paisa

50 पैसे के बदले आपको लाखो रूपए मिल सकते है.

Indian Currency: कोरोना काल के समय कई लोग बेरोजगार हो गए हैं और कइयों के बिजनेस भी लॉस में चले गए. ऐसे में उन लोगो की आर्थिक स्थिति ख़राब हो गई और उनके घर में पैसो की कमी हो गई. अगर आप की भी आर्थिक स्थिति ख़राब है और आप घर बैठे लाखो रूपए कमाना चाहते है तो हम आपको लाखो रूपए कमाने का आसान तरीका बता सकते है. बता दे की इन दिनों कई ऐसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स है पुराने सिक्कों और नोटों को खरीद कर उनकी बोलियां लगाती है. यदि आपके पास भी 50 पैसे का एक खास सिक्का है तो आपका लखपति बनना तय है.

हम जिस सिक्के की बात कर रहे है वो सन 2011 का बना 50 पैसे का सिक्का है. बता दें की 2011 के बने 50 पैसे के सिक्के की मांग काफी ज्यादा है. इस सिक्के को हासिल करने के लिए लोग 1 लाख रुपये तक देने के लिए तैयार हैं.

जानकारी के मुताबिक रिजर्व बैंक ने साल 2011 से 50 पैसे का सिक्का बनाना बंद कर दिया था. यह उसी साल का सिक्का है, जब सरकार ने 25 पैसे को चलन से बाहर कर दिया था. अब 25 पैसे के सिक्के और 50 पैसे के सिक्कों चलन 2011 में खत्म हो गया था. सरकार द्वारा इनका इस्तेमाल बंद होने से पहले ही लोग इसका इस्तेमाल करना बंद कर चुके थे, लेकिन अब ये बेकार सिक्का ही अब आपको लखपति बना सकता है.

ऐसे बेचे

यदि आपके पास ये सिक्का है तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट यानि कॉइन बाजार में बेच सकते है. इसके लिए आपको सबसे पहले अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप इस पर अपने पास मौजूद क्वॉइन की तस्वीर अपलोड कीजिए और इसे सेल पर लगा दीजिए. जिसको जरूरत होगी वह खुद आपसे सीधे संपर्क करेगा. उसके बाद आप उससे मोलभाव करके तय स्थान पर डिलीवरी देकर आप बोली लगाने वाले से मुंहमांगी रकम ले सकते हैं.

(डिस्क्लेमरः यह अलग-अलग स्रोतों से जुटाई गई सूचनाओं पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इस तरह के किसी खबर की पुष्टि नहीं करता है.)

Next Story