बिज़नेस

786 नंबर वाले नोटों का कलेक्शन कर बनें, रातों-रात लखपति

786 नंबर वाले नोटों का कलेक्शन कर बनें, रातों-रात लखपति
x
अगर आपके पास 786 नंबर वाला कोई 1,5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपए का नोट हैं तो आप घर बैठे रातों-रात अमीर बन सकते हैं।

अगर आप घर बैठे बिना मेहनत किए, आसानी से पैसा कमाना चाहते हैं। तो आज हम आपके लिए एक कमाल का ऐसा तरीका लेकर आए हैं, जिससे आपको बिना मेहनत किए घर बैठे कमाई कर सकते हैं। अगर आपके पास 786 नंबर वाला कोई 1,5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपए का नोट हैं तो आप घर बैठे रातों-रात अमीर बन सकते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में 786 नंबर वाले नोटों से कैसे जबरदस्त कमाई करें बताएंगे।

786 नंबर ही क्यों है खास?

दुनिया में धर्म और डेस्टिनी पर भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी तरफ एंटीक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं। इस्लाम धर्म में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व है। मुस्लिम समाज इसे बहुत पवित्र मानती है। 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम समाज ही नहीं सभी जाति समुदाय के लोग शुभ मानते हैं।

अधिकतर लोग करते हैं पुराने नोटों का कलेक्शन

अधिकांश लोगों को पुराने और यूनिक कॉइंस को इकट्ठा करना एवं उन्हें सहज कर रखने का बहुत शौक होता है। आपका यह शौक आप को अमीर बना सकता है।अगर आपके पास 786 नंबर वाला नोट है तो आप इसे ई-बे पर बेच कर। आप घर बैठे बिना मेहनत किए आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हो।

यहां और ऐसे बेचे ये नोट

नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आप www.ebay.com पर जाएं। अब होम पेज पर रजिस्टर करें। यहां आप खुद को 'सेलर' के तौर पर रजिस्टर करें। इसके बाद आप अपने नोट की एक तरफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें। फिर, Ebay आपको और उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और कोइंस खरीदने के शौकीन होते हैं। और इस प्लेटफार्म को यूज करते हैं। अब जो लोग इस एंटीक नोट को खरीदने में रुचि रखते है वह आपसे कांटैक्ट करेंगे। यहां आप इन लोगों से संपर्क कर उन्हें नोट के लिए मोलभाव कर सकते हैं। इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

लाखों रुपए की हों सकती है कमाई

इन एंटीक नोट की कमाई पर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इबे वेबसाइट पर ऐसे नोटों का ऑक्शन होता है। यहां आपके नोटों की बोली लगाई जाएगी। इसके बाद आप मोल-भाव कर सकते हैं। इस बोली में कोई भी हिस्सा ले सकता है। ऐसे में आप भी अपने खास 786 वाले नोट को यहां अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।अब तक की कीमत देखें तो इस तरह के नोटों के लिए अब तक 3 लाख रुपए तक की बोली लगाई जा चुकी है।

इन नोटों की है डिमांड

ईबे की वेबसाइट पर रजिस्टर कर आप 786 नंबर वाले नोट जैसे 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500,2000 रुपए के नोट बेच सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने घर में बैठे आसानी से इन नोटों को बेच सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

Next Story