बिज़नेस

अगले 15 दिनों में 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, फटाफट से निपटाएं अपने काम

Bank Holidays List March 2023
x
Bank Holidays September 2022: सितंबर का आधा महीना बीत चुका है। अब बचे हुए 15 दिनों में भी लगभग 5 दिनों की छुट्टी होने से बैंक बंद रहेंगे।

Bank Holidays September 2022: सितंबर का आधा महीना बीत चुका है। अब बचे हुए 15 दिनों में भी लगभग 5 दिनों की छुट्टी होने से बैंक बंद रहेंगे। अगर बैंक से जुड़ा हुआ कोई भी काम है तो उसे जल्दी से जल्दी निपटा लेना ही बुद्धिमानी है। क्योंकि आज कल के चक्कर में कई बार काम अधूरे रह जाते हैं और हमारे हांथ पछताव ही लगता है। इसलिए आवश्यक है कि समय रहते कामों का निपटारा कर लिया जाए। साथ ही यह भी जान लें कि किस दिन अवकाश रहेगा।

छुट्टी की जानकारी

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा बैंकों के अवकाश की घोषणा की जाती है। यह बात अलग है कि बैंकों का अवकाश हर प्रदेशों में एक सा नहीं रहता। क्योंकि स्थानीय अवकाशो को भी आरबीआई द्वारा शामिल किया जाता है। लेकिन यह स्थानीय अवकाश स्थानीय स्तर पर संचालित बैंकों के लिए होता है। अन्य दूसरे प्रदेशों के बैंकों में उन अवकाशो का कोई प्रभाव नहीं पड़ता।

अवकाश की लिस्ट

18 सितंबर को रविवार का अवकाश।

21 सितंबर को श्रीनारायण गुरु समाधि दिवस का अवकाश।

24 सितंबर को चौथा शनिवार अवकाश।

25 सितंबर को रविवार अवकाश।

20 सितंबर को नवरात्रि स्थापना अवकाश।

अवकाश की इस लिस्ट में 21 सितंबर को तिरुवंतपुरम और कोच्चि में बैंकों का अवकाश रहेगा। क्योंकि इस दिन श्रीनारायण गुरु समाधि दिवस है। सितंबर को नवरात्रि स्थापना की वजह से जयपुर और मणिपुर में इंफाल बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके अलावा 24 सितंबर को चौथा शनिवार होने से बैंक को काम बंद रहेगा।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story