बिज़नेस

Bank Strike: 19 नवंबर को बैंकों की हड़ताल! पढ़ें पूरी खबर

Bank Strike: 19 नवंबर को बैंकों की हड़ताल! पढ़ें पूरी खबर
x
Bank Strike November 18: ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयी एसोसिएशन (AIBEA) ने कल यानि 19 नवंबर को बैंक की हड़ताल का आह्वान किया है

Bank Strike November 18: ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयी एसोसिएशन (AIBEA) ने कल यानि 19 नवंबर को बैंक की हड़ताल का आह्वान किया है. ऐसे में बैंकिंग कार्यों पर असर पड़ने वाला है. इस हड़ताल के चलते बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहने का अंदेशा जताया जा रहा है हालांकि AIBEA ने कहा है कि हड़ताल के दिन भी ब्रांच में काम जारी रहेगा.

19 नवंबर को बैंकों की हड़ताल क्यों है

AIBEA ने देशभर में 19 नवंबर को हड़ताल करने का फैसला किया है. यह हड़ताल बैंकिंग कर्मचारियों की सुरक्षा और बैंको के निजीकरण को लेकर बुलाई गई है. शनिवार को हड़ताल है तो अगले दिन रविवार की छुट्टी है. ऐसे में दो दिन तक बैंक बंद रहने वाले हैं. AIBEA का कहना है कि हड़ताल वाले दिन बैंक बंद नहीं होंगे फिर भी ऐसी आशंका है कि बैंकिंग कार्य प्रभावित हो सकता है.

हड़ताल के दिन भी काम जारी रहेगा?

AIBEA के महासचिव ने ऑल इंडिया के बैंकों में हड़ताल की जानकारी दी है. कहा गया है कि हड़ताल बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा और बैंकों के होते प्राइवेटाइज़ेशन के चलते की जा रही है. बैंक ने सुचारू रूप से कामकाज के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की बात की है, फिर भी काम प्रभावित हो सकता है.

AIBEA भले ही हड़ताल के दौरान काम जारी रखने की बात कह रहा है मगर लोगों के सामने कैश विथड्रावल को लेकर समस्या पैदा हो सकती है. शादी का सीजन भी शुरू हो गया है. ऐसे में कैश ट्रांजक्शन के लिए बैंकों में भीड़ भी बढ़ सकती है. रविवार की छुट्टी के मद्देनज़र लोग शनिवार को अपना काम निपटाने के लिए बैंक पहुंच सकते हैं. ऐसे में हड़ताल के वक़्त बैंकों में ग्राहकों की लम्बी कतारे लग सकती हैं.

Next Story