बिज़नेस

Bank of India खाता धारकों को फ्री में दे रहा एक करोड़ का लाभ जानिए कैसे

Manoj Shukla
15 Sep 2021 3:47 AM GMT
Bank of India is giving the benefit of one crore free to the account holders, know how
x
Bank of india में अगर आपका एकाउंट है तो फ्री में आप एक करोड़ रूपए का लाभ ले सकते हैं। यह लाभ कैसे मिलेगा चलिए जानते हैं।

नई दिल्ली। Bank of india ने एक योजना जारी की है। इस योजना का लाभ सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा। अगर आप सरकारी कर्मचारी है और आपका इस बैंक में खाता है तो इसका लाभ आपको मिल सकता है। बैंक द्वारा सरकारी कर्मचारियों के लिए सैलरी प्लस योजना लेकर आया है। जिसके तहत सरकारी कर्मचारियों को फ्री में एक करोड़ एयर एक्सीडेंटल लाभ मिल सकता है। जिसकी जानकारी बैंक द्वारा एक ट्वीट करके दी गई है।

बैंक ऑफ इंडिया (Boi) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी की माने तो बैंक इस योजना के तहत तीन तरह की सैलरी अकाउंट की सुविधा दे रहा है। जिसमें इस योजना के तहत पैरा मिलिट्री फोर्स, यूनिवर्सिटी, कॉलेज और पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग, केंद्रीय एवं राज्य सरकार के कर्मचारियों तथा प्राइवेट सेक्टर के एप्लाई के लिए है। इस योजना के जरिए 30 लाख रुपये का ग्रुप पसर्नल डेथ इश्योरेंस की सुविधा मिलेगी। साथ ही सैलरी अकाउंट होल्डर को 1 करोड़ रुपए का फ्री एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस मिलेगा।

जानिए अकाउंट्स के अन्य बेनिफिट्स

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) के इस स्कीम में ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी भी मिलेगी। इस सुविधा के तहत अगर आपके बैंक आकउंट में कोई बैलेंस नहीं है, तब भी आप 2 लाख रुपए तक पैसे को निकाल सकते हैं।

नकद निकासी सीमा 50 हजार रुपये है जबकि 1 लाख रुपये की पीओएस सीमा के साथ मुफ्त प्लेटिनम डेबिट कार्ड की सुविधा मिलेगी।

कस्टमर्स को हर साल 100 चेक लीव फ्री में मिलेंगे। इसके अलावा डीमैट अकाउंट्स पर एएमसी चार्ज नहीं लगेंगा। इसके अलावा कार लोन एवं लोन में भी भारी छूट दी जा रही है। बैंक ऑफ इंडिया सैलरी अकाउंट होल्डर को फ्री में गोल्ड इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड की भी सुविधा दी जा रही है।

निजी सेक्टर के कर्मचारियों के लिए सुविधा

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) का सैलरी अकाउंट का फायदा निजी सेक्टर के कर्मचारी भी ले सकते हैं। 10 हजार महीने की आय करने वाले कर्मचारी इस योजना के तहत खाता खुलवा सकते हैं। जिसमें मिनिमम बैलेंस रखने की जरूरत नहीं है। इस खाता के तहत सैलरी अकाउंट होल्डर को 5 लाख रुपये का ग्रुप पर्सनल एक्सीडेंट डेथ इंश्योरेंस मिलेगा। साथ ही सभी को फ्री ग्लोबल डेबिट कम एटीएम कार्ड मिलेगा।

Next Story
Share it