बिज़नेस

Bank News: किसी भी बैंक में खाता है तो ध्यान दें 4 बड़े अपडेट, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Bank News
x

Bank News

Bank News: कहा गया है कि अगर आपका किसी भी बैंक में खाता है तो आपको चार महत्वपूर्ण परिवर्तनों के बारे में जानना आवश्यक है।

Bank News: कहा गया है कि अगर आपका किसी भी बैंक में खाता है तो आपको चार महत्वपूर्ण परिवर्तनों के बारे में जानना आवश्यक है। आरबीआई और मोदी सरकार द्वारा यह बड़ा निर्णय लिया गया है। खास तौर पर पीएनबी के ग्राहकों के लिए क्या अपडेट जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि अगर 31 अगस्त तक आपका केवाईसी अपडेट नहीं हुआ है तो ट्रांजैक्शन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। आरबीआई द्वारा जारी किया गया यह आदेश सभी पर लागू होता है।

इंडसइंड बैंक द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि बैंक में एफडी की ब्याज दरों में कटौती की जाएगी। फिक्स डिपॉजिट पर अधिकतम 8.25 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। बैंक एक निश्चित समय अवधि के लिए फिक्स ब्याज की नई रेट लिस्ट को जारी कर दिया है।

भारतीय स्टेट बैंक का कहना है कि खाताधारकों के लिए एक जरूरी जानकारी दी जा रही है। भारतीय स्टेट बैंक का कहना है कि बैंकों को दोगने से अधिक लाभ एसबीआई ऐतिहासिक मुनाफा है। पहले तिमाही में बैंक का प्रॉफिट 178 प्रतिशत बढ़कर 16.884 करोड़ रहा है

पब्लिक सेक्टर के बैंक 11 सहकारी बैंकों ने रिकॉर्ड बनाया है। जिसमें एसबीआई, पीएनबी और बीओएम वाले ग्राहक भी खुश हो जाएंगे। बताया गया है कि बीओबी बैंक का लाभ 87.72 प्रतिशत से बढ़कर 4070 करोड़ रहा है।

माना जा रहा है कि बैंक को की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। देश के ज्यादातर बैंक मुनाफे की ओर बढ़ रहे हैं। बैंकों में घाटा बीते दिनों की बात होती जा रही है।

Next Story