बिज़नेस

Bank Interest Rates Update: जानें! एसबीआई समेत अन्य टॉप बैंकों की ब्याज दरें

Bank Interest Rates Update: जानें! एसबीआई समेत अन्य टॉप बैंकों की ब्याज दरें
x
निवेशकों को एफडी खाता खोलने से पहले विभिन्न बैंकों द्वारा दी जाने वाली विभिन्न ब्याज दरों (Interest Rate) से तुलना करनी चाहिए।

Bank Interest Rates Latest Update: अधिकतर लोग एफडी में निवेश करना अधिक पसंद करते हैं। क्योंकि इसमें कम समय में शानदार रिटर्न एवं सुरक्षित पैसा कमा सकते हैं। लेकिन, निवेशक को एफडी खाता खोलने से पहले विभिन्न बैंकों द्वारा दी जाने वाली विभिन्न ब्याज दरों से तुलना करनी चाहिए। आज हम आपको इस आर्टिकल में भारतीय स्टेट बैंक (SBI), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI BANK), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) की जाने वाली लेटेस्ट सावधि जमा ब्याज दरों (Latest Interest Rate) की जानकारी देंगे।

एसबीआई बैंक एफडी ब्याज दरें (SBI Bank FD Interest Rates)

भारतीय स्टेट बैंक भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है। यह 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों तक की अवधि के लिए एफडी प्रदान करता है। बैंक की ब्याज दरें सामान्य ग्राहकों के लिए 2.9% से 5.59 प्रतिशत तक है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए, ब्याज दरें 50 आधार अंक अधिक होती है। नवीनतम दरें 15 फरवरी, 2022 से प्रभावी हैं।

आईसीआईसीआई बैंक एफडी ब्याज दरें (ICICI Bank FD Interest Rates)

आईसीआईसीआई बैंक 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 2.50 फ़ीसदी से लेकर 5.60 फीसदी तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। यें दरें 20 जनवरी 2022 से प्रभावी है।

बैंक ऑफ बड़ौदा एफडी ब्याज दरें (Bank Of Baroda FD Interest Rates)

2 करोड़ रुपए से कम की जमा राशि के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा 22 मार्च से सावधि जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की। अब, बैंक की ब्याज दरें 7 दिनों से 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी के लिए 2.80% से 5.55% तक है।

कोटक महिंद्रा बैंक एफडी ब्याज दरें (Kotak Mahindra Bank FD Interest)

कोटक महिंद्रा बैंक ने 2 करोड़ रुपए से कम की एफडी अवधि के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। नवीनतम वृद्धि के बाद, ब्याज दरें 7 दिनों से 10 वर्षों में मैच्योर होने वाली जमा पर 2.50% से 5.60% तक होती हैं। यह 12 अप्रैल 2022 से लागू है।

एचडीएफसी बैंक एफडी ब्याज दरें (HDFC Bank FD Interest Rates)

2 करोड रुपए से कम की समय अवधि पर एचडीएफसी बैंक जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। अब बैंक आम जनता के लिए 7 दिनों से 10 वर्षों में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 2.50% से 5.60% तक रिटर्न प्रदान करता है। नवीनतम दरें 6 अप्रैल, 2022 से प्रभावी है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story