बिज़नेस

Bank Holiday 20 May 2024: इन शहरों में बैंकों की छुट्टी, ब्रांच जाने से पहले लिस्ट में चेक कर लें अपने शहर का नाम

Bank Holiday 20 May 2024: इन शहरों में बैंकों की छुट्टी, ब्रांच जाने से पहले लिस्ट में चेक कर लें अपने शहर का नाम
x

सोमवार, 20 मई को हफ्ते के पहले कारोबारी दिन बैंकों की छुट्टी रहने वाली है. 20 मई के देश के 49 शहरों में बैंक बंद रहने वाले हैं. 20 मई के देश के 8 राज्यों में 49 शहरों में बैंक बंद रहेंगे. मुंबई, लखनऊ, बेलापुर समेत देश के 49 शहरों में सोमवार को बैंकों की छुट्टी रहेंगी.

इन शहरों में बैंकों की छुट्टी

सोमवार, 20 मई को देश के इन हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के पांववें चरण के मतदान होने वाले हैं. वोटिंग के चलते इन शहरों में सरकारी ऑफिस, स्कूल, कॉलेज, बैंक बंद रहेंगे. 8 राज्यों के 49 शहरों में कल वोटिंग होने वाली है. बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तरप्रदेश, मुंबई, लखनऊ, बेलापुर में बैंकों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

इन शहरों पर बैंक बंद

20 मई, सोमवार को महाराष्ट्र के धुले, डिंडोरी, नासिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, थाने, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर - मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य और मुंबई दक्षिण में मतदान के चलते बैंक बंग रहेंगे. उत्तर प्रदेश में मोहनलाल गंज, लखनऊ, राय बरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में वोटिंग के चलते बैंकों की छुट्टियां रहेंगी. ओडिशा में बरगढ़, सुंदरगढ़, बोलांगीर, कंधमाल और अस्का में बैंकों को बंद रखने का आदेश है. झारखंड में चतरा, कोडरमा और हजारीबाग में बैंक बंद रहेंगे. पश्चिम बंगाल में बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलूबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग में बैंकों की छुट्टी रहेगी. जम्मू-कश्मीर में बारामूला और लद्दाख में बैंक बंद रहेंगे.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story