बिज़नेस

Bank FD Rates April 2023: SBI, PNB, BOB में है आपका खाता तो बैंक दे रहा पैसा, सिर्फ 6 महीने के Account में मिलेंगे इतने रुपए

Bank FD Rates April 2023: SBI, PNB, BOB में है आपका खाता तो बैंक दे रहा पैसा, सिर्फ 6 महीने के Account में मिलेंगे इतने रुपए
x
Bank FD Rates 2023: अगर आप पैसा बचाना चाहते हैं तो फिक्स डिपाजिट से बढ़िया कोई दूसरा माध्यम नहीं हो सकता.

Bank FD Rates April 2023: अगर आप पैसा बचाना चाहते हैं तो फिक्स डिपाजिट से बढ़िया कोई दूसरा माध्यम नहीं हो सकता। अगर आपका एसबीआई पीएनबी और बीओबी बैंक में खाता है तो आपको विशेष फायदा मिल सकता है। क्योंकि यह बैंक 6 महीने में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। साथ में बताया गया है कि अगर आपका खाता निजी बैंक एचडीएफसी में है तो वहां से भी अच्छा लाभ अर्जित किया जा सकता है।

कहां करना होगा निवेश

जानकारी के अनुसार अगर आप पीएनबी एसबीआई, बीओबी या फिर एचडीएफसी बैंक में 6 महीने की एफडी अकाउंट खुलवा ते हैं तो आपको अच्छा खासा ब्याज रिटर्न प्राप्त होगा। फिक्स डिपाजिट पैसा बचाने का सबसे बढ़िया माध्यम है साथ में यह बैंक ब्याज के रूप में अच्छा खासा रिटर्न दे रहे हैं। मात्र 180 दिन में बैंक अच्छा ब्याज देते हैं। आइए जाने कौन से बैंक कितना ब्याज दे रहे हैं।

एसबीआई फिक्स डिपाजिट

अगर आप एसबीआई में 6 महीने के लिए फिक्स डिपाजिट करते हैं तो आपको अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। वर्तमान समय में 6 महीने के फिक्स्ड डिपॉजिट में 4.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वही बताया गया है कि सीनियर सिटीजन को एसबीआई 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 5 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता है।

पीएनबी फिक्स्ड डिपॉजिट

अगर आप पीएनबी के खाता धारक है तो आपको भी अच्छा ब्याज दर प्राप्त होगा। पीएनबी के 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर आम लोगों को 4.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वही बताया गया है कि सीनियर सिटीजन को 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 5 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

बीओबी फिक्स डिपाजिट

अगर बात बीओबी कि की जाए तो बीओबी आम लोगों को 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 4.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वही बताया गया है कि सीनियर सिटीजन को 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 5 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता है।

एचडीएफसी फिक्स्ड डिपॉजिट

अगर आपने एचडीएफसी में 6 महीने के लिए फिक्स डिपॉजिट करने का प्लान बनाया है तो आपको अच्छा लाभ अर्जित होगा। एचडीएफसी बैंक 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 4.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है।

वही बताया गया है कि आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 4.75 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है।

Next Story