बिज़नेस

Bank Big Alert 1 April 2023: अगर आपके इस बैंक में है अकाउंट तो तुरंत दे ध्यान, 1 से लागू होगा नया नियम, हो जाए सावधान

Bank Big Alert 1 April 2023
x

Bank Big Alert 1 April 2023

Bank Big Alert 1 April 2023: आरबीआई द्वारा सभी बैंक के खाताधारकों के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है। खाताधारक अपने बैंक से जुड़े हुए काम समय रहते करवा ले ।

Bank Big Alert 1 April 2023: आरबीआई द्वारा सभी बैंक के खाताधारकों के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है। जारी सूचना में बताया गया है कि बैंक खाताधारक अपने बैंक से जुड़े हुए काम समय रहते करवा ले क्योंकि बताया गया है कि आने वाले महीने में कोई भी कार्य नहीं होंगे। ज्ञात हो कि मार्च का महीना बैंकिंग हिसाब से बहुत महत्वपूर्ण महीन होता है। इस महीने में हर खाताधारक के 1 वर्ष के खाते की पूरी जांच पुख्ता तौर पर तैयार की जाती है। अप्रैल के महीने से नया वित्तीय लेनदेन शुरू होता है। बैंक को अपने पूरे 1 वर्ष के बैंकिंग कार्यकाल का हिसाब किताब भी करना होता है।

क्या आया आदेश Bank News Big Alert

जानकारी के अनुसार कार्य की अधिकता को देखते हुए आरबीआई द्वारा आदेश जारी किया गया है कि 31 मार्च तक सभी बैंक रविवार को भी खुले रहेंगे। बैंकों का कामकाज सुचारू रूप से हो इसलिए यह आदेश दिया गया है। यह बात अलग है कि कर्मचारियों को अवकाश प्राप्त नहीं होंगे। लेकिन बैंकिंग व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए ऐसा करना आवश्यक होता है।

बंद रहेंगे बैंक Bank News In Hindi

आरबीआई द्वारा बताया गया है कि अगर आने वाले अप्रैल के महीने में बैंक से जुड़ा हुआ आपका कोई काम है तो उसे अभी अवश्य निकालें। क्योंकि 1 और 2 अप्रैल को बैंक में किसी भी प्रकार का कामकाज नहीं होगा। अगर बैंक से जुड़ा हुआ कोई कार्य है तो उसके लिए आपको 3 अप्रैल का इंतजार करना होगा। बताया गया है कि इस दौरान बैंकों में चेक कार्य किया जाएगा। इसलिए ध्यान रखें 1 और 2 अप्रैल को बैंक में कोई भी कार्य नहीं होंगे।

Next Story