बिज़नेस

Bank Alert : आपके Bank Account से 31 May के पहले कटेंगे 12 रूपए, जानिए पूरा कारण

Bank Alert : आपके Bank Account से 31 May के पहले कटेंगे 12 रूपए, जानिए पूरा कारण
x
Bank Alert : आपके Bank Account से 31 May के पहले कटेंगे 12 रूपए, जानिए पूरा कारण ..Bank Alert : देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब देश के सभी बैंको अकाउंट (Bank Account) से  31 मई से पहले चुनिंदा बचत खाताधारकों (Saving Account Holders) के अकाउंट से 12 रुपये काट लिए जाएंगे. बता दे की बैंक के इस स्कीम से इस आपको 2 लाख रुपये का फायदा होगा. 

Bank Alert : देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब देश के सभी बैंको अकाउंट (Bank Account) से 31 मई से पहले चुनिंदा बचत खाताधारकों (Saving Account Holders) के अकाउंट से 12 रुपये काट लिए जाएंगे. बता दे की बैंक के इस स्कीम से इस आपको 2 लाख रुपये का फायदा होगा.

बता दे की जिन लोगो ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) के प्रीमियम के तहत नामांकन किया था बस उन्ही लोगो के अकाउंट से 12 रूपए काटे जायेंगे. बाकि किसी भी अकाउंट से कोई पैसे नहीं काटे जायेंगे। बैंक ने ग्राहकों को बताया है की इस स्कीम के बारे में आपको मैसेज के जरिए अलर्ट भी किया जाएगा.

जानिए PMSBY के स्कीम के बारे में

इस स्कीम की खास बात यह है की इसमें एक्सीडेंटल डेथ और विकलांग होने पर इंश्योरेंस प्रदान करता है. इसे हर साल बैंक द्वारा पैसे काटकर रिनुवल किया जाता है. आपके अकाउंट से लगभग 25 से 31 May के बीच पैसे काट लिए जायेंगे.

Next Story