बिज़नेस

Bank Account New Rules July 2023: RBI के नए नियम से हिला देश, अब 1 व्यक्ति खुलवा सकेगा सिर्फ इतने खाते, ग्राहकों के लिए BIG Alert

Bank Account News
x

Bank Account News

Bank Account News: आरबीआई (RBI) के नए नियम से पूरा देश हिल गया है.

Bank Account News: आरबीआई (RBI) के नए नियम से पूरा देश हिल गया है. देश में यदि कोई व्यक्ति एक से ज्यादा बैंक अकाउंट रखता है तो उनके लिए बड़ा अलर्ट जारी हुआ है. रिजर्व बैंक (Reserve Bank) की तरफ से बैंक खाते को रखने का भी नियम बनाया गया है. आज हम आपको बताते हैं कि एक शख्स कितने बैंक अकाउंट (how many bank accounts can a person have) रख सकता है.

जैसा की आप लोग जानते है की देश में एक कस्टमर 2, 4, 5 या इससे भी अधिक बैंक अकाउंट रख सकता है. RBI ने बैंक कस्टमर्स पर ऐसी कोई लिमिट नहीं रखी थी. मतलब एक कस्टमर्स लिमिट के बाहर भी अकाउंट रख सकता है.

अगर आप कई बैंकों के साथ मल्टीपल सेविंग्स अकाउंट पूरी एफिशिएंसी के साथ मैनेज कर लेते हैं, और आप अपने अकाउंट और डिपॉजिट को नियम-कानून के तहत रखते हैं, तो आपको इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है कि आपके पास कितना अकाउंट है. हालांकि, मल्टीपल सेविंग्स अकाउंट रखते वक्त आपको कई बातों का ध्यान भी रखना होता है.

भारत में कौन व्यक्ति कितने बैंक अकाउंट (how many bank accounts can a person have in india) रख सकता है इसकी कोई भी सीमा फिक्स नहीं की गई है. लोग अपनी जरूरत के हिसाब से अलग-अलग तरह के खाते ओपन करवा सकते हैं.

Next Story