बिज़नेस

ATM Card Holder Online Apply 2023: एटीएम कार्ड धारको के लिए गुड न्यूज़! हर व्यक्ति को मिल रहा ₹5 लाख का फायदा, फटाफट करें ऑनलाइन अप्लाई

ATM Card Holder Online Apply 2023: एटीएम कार्ड धारको के लिए गुड न्यूज़! हर व्यक्ति को मिल रहा ₹5 लाख का फायदा, फटाफट करें ऑनलाइन अप्लाई
x
ATM Card Holder Online Apply: ATM कार्ड का इस्तेमाल देश के करोड़ो लोग कर रहे है.

ATM Card Online Apply In Hindi 2023, ATM Card Holder Online Apply: ATM कार्ड का इस्तेमाल देश के करोड़ो लोग कर रहे है. यदि आप भी एटीएम कार्ड (ATM Card) का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए गुड न्यूज़ है. दरअसल सरकार आपको पूरे 5 लाख रुपये का फायदा दे रही है. बैंक के द्वारा हर ग्राहकों को ये सुविधा मिलती है. जिसकी जानकारी बहुत से लोगो को नहीं होती है.

5 लाख रुपये के जिस फायदे की बात हम कर रहे है. ये सभी देश के बैंकों की तरफ से ग्राहकों को ATM Card दिया जा रहा है. बैंक की तरफ से हर ग्राहकों को 5 लाख रुपये तक का फायदा मिल रहा है. दरअसल हर बैंक की तरफ से ATM धारको को इंश्योरेंस की सुविधा दी जाती है.

ऐसे मिलता है 5 लाख रूपए तक का फ्री इंश्योरेंस

ATM कार्ड धारको को 5 लाख की फ्री इंश्योरेंस सेवाएं बैंको के तरफ से दी जाती है. आप जिस भी बैंक के कस्टमर है. आपको ये सुविधा मिलना तय है. ग्राहक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (Accidental Insurance) बैंको की तरफ से होता है. जिस बीमा की जानकारी शायद ही किसी को होती है.

5 लाख का इंश्‍योरेंस

बैंक एटीएम कार्डधारकों का इंश्‍योरेंस देता है. कार्ड की कैटेगिरी क्लासिक, प्लेटिनम और सामान्य होती है. सामान्य मास्टर कार्ड पर 50,000 रुपये, क्लासिक एटीएम कार्ड पर 1 लाख रुपये, वीजा कार्ड पर 1.5 से 2 लाख रुपये और प्लेटिनम कार्ड पर 5 लाख रुपये का बीमा भी मिलता है. यदि एटीएम कार्ड यूजर्स की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है, तो 1 से 5 लाख रुपये तक का बीमा मिलता है. वहीं अगर एक हाथ या एक पैर क्षतिग्रस्त हो जाता है तो उस स्थिति में 50000 रुपये तक की बीमा राशि मिलती है. इसके लिए आपको बैंक में जाकर आवेदन करना होगा. कार्डधारक के नॉमिनी को बैंक में आवेदन जमा करना होगा.

Next Story