बिज़नेस

इस रत्न को पहनते ही खुद भगवान उतर आएंगे आपकी रक्षा करने, बदल जाएंगी किस्मत, शनि-मंगल मिलकर करेंगे ऐसा काम कि आप रह जाएंगे हैरान

इस रत्न को पहनते ही खुद भगवान उतर आएंगे आपकी रक्षा करने, बदल जाएंगी किस्मत, शनि-मंगल मिलकर करेंगे ऐसा काम कि आप रह जाएंगे हैरान
x
खूनी नीलम शनि और मंगल के शुभ प्रभाव के लिए धारण किया जाता है.

रत्न। ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का बहुत महत्वं बताया गया है। क्योकि ग्रहों के लिए रत्नों का धारण करना लाभकारी होता है। ज्योतिषों से सलाह लेकर रत्न धारण करे तों जीवन में आपकों अच्छी सफलता मिलेगी। आपकों रत्न के जानकार खूनी नीलम पहनने की सलाह देगें, क्योकि यह रत्न शनि और मंगल के शुभ प्रभाव के लिए धारण किया जाता है। इसके धारण से अशुभ प्रभाव खत्म होने लगता है।

अशुभ प्रभाव को कंम करता है खूनी नीलम

यह रत्न देखने में खून की तरह ही लाल होता है। यह खूनी नीलम ग्रहों के अशुभ प्रभाव को कम करता है। रत्न शास्त्र के मुताबिक यह बहुत प्रभावशाली होता है, जिस इंसान को यह रत्न सूट कर जाता है फिर मानों उसकी चांदी-ही-चांदी है। इसके प्रभाव से जीवन में जबरदस्त सफलता मिलती है।

खूनी नीलम किसे पहनना चाहिए

ज्योतिष विद्र मेष और मकर लग्न की राशि के जातकों को पहनने की सलाह देते हैं। कुंडली में जब शनि और मंगल की दशा में यह रत्न लाभकारी साबित होता है। इसके अलावा वृषभ लग्न और वृश्चिक राशि का जातकों को खूनी नीलम पहनना शुभ होता है। साथ ही अगर किसी इंसान की कुंडली कुंभ लग्न की है या मेष लग्न और मेष राशि की है तो खूनी नीलम धारण करना चाहिए।

इस तरह से करें धारण

खूनी नीलम को पंच धातु में बनवाकर धारण करना शुभ होता है। जिस हाथ से आप काम कर रहे है उसी हाथ में इस इस रत्न को धारण करना चाहिए। इस रत्न को धारण करने के लिए शनिवार का दिन शुभ होता है।

नोट- यहा दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Next Story