बिज़नेस

क्या आप VI के शेयरहोल्डर हैं? तो ये खबर आपके लिए है

क्या आप VI के शेयरहोल्डर हैं? तो ये खबर आपके लिए है
x
News For VI Shareholder: लाइसेंस फीस मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. अगर आपने भी इसका शेयर खरीदा है या खरीदने वाले हैं तो अभी पढ़ लें अपडेट

VI Share News: टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया (Vodafone Idea) को लेकर बड़ी खबर आई है. लाइसेंस फीस पर डिफ़ॉल्ट करने के बाद VI अब सरकार को किश्तों में रकम चुकता कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक VI ने अबतक 20% रकम चुका दी है. और कंपनी ने बाकी रकम चुकाने के लिए सरकार से थोड़ा वक़्त माँगा है.

सरकार को देने हैं 551 करोड़

बता दें कि Vodafone Idea ने लाइसेंस फीस के 151 करोड़ रुपए और स्पेक्ट्रम यूसेज चार्ज के 27 करोड़ रुपए चुका दिए हैं. यह रकम भी कंपनी किश्तों में पूरा कर रही है. अभी VI पर 551 करोड़ रुपए बकाया है. इसी अमाउंट को चुकता करने के लिए टेलिकॉम कंपनी ने सरकार से थोड़ा समय मांगा है.

VI ने मांगा 25 मार्च तक का वक़्त

बताया गया है कि VI ने लाइसेंस फ़ीट चुकता करने के लिए सरकार से 25 मार्च तक का समय मांगा है. गौरतलब है कि VI को चौथी तिमाही की लाइसेंस फीस चुकानी है. चौथी तिमाही में कंपनी को 800 करोड़ रुपए का पेमेंट करना है. मार्च के अंत तक कंपनी को सरकार को 1350 करोड़ रुपए देने होंगे

फंड जुटाने की कोशिश में VI

बताया गया है कि VI सरकार को लाइसेंस फीस चुकता करने के लिए फंड जुटा रही है. लेकिन कंपनी अबतक पूरी तरह से कामियाब नहीं हो पाई है. इसके लिए कंपनी बड़े-बड़े इन्वेस्टर्स से बात कर रही है. इसके लिए बैंकों से भी मदद मांगी जा रही है. कहा गया है कई VI ने बैंकों से 7000 करोड़ रुपए का लोन मांगा है. लेकिन अगर बैंक ने लोन नहीं दिया तो VI के सामने बहुत बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है और शेयर प्राइज़ और नीचे गिर सकती है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story