बिज़नेस

कभी जूते बनाती थी एप्पल, नीलाम हो रहे Apple Shoe की कीमत जानकर चकरा जाएंगे

कभी जूते बनाती थी एप्पल, नीलाम हो रहे Apple Shoe की कीमत जानकर चकरा जाएंगे
x
Apple Shoe Price: इस Apple Shoe की कीमत इतनी है जितने में आप अपने 50 दोस्तों को iPhone दिला देंगे

Apple Shoe Price: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी Apple जो दशकों से प्रीमियम स्मार्टफोन्स, लैपटॉप और कंप्यूटर सहित बहुत कुछ बनाती है वो कभी जूते बनाती थी. आज Apple का नाम सुनते हुए खाने वाला सेब बाद में ध्यान आता है और iPhone पहले, लेकिन कंपनी कभी जूते बनाती थी जिनका नाम था Apple Shoe.

Apple Shoe अब काफी रेयर हो गए हैं. इन्हे मार्केट में कहीं नहीं देखा जा सकता। लेकिन अब Apple Shoe का एक पेयर दुनिया के सामने आया है और अपने ग्राहक का इंतजार कर दिया है. लेकिन Apple Shoe के ग्राहक का मालदार होना जरूरी है क्योंकी इसकी कीमत इतनी है जितने में आप एक शानदार घर बना सकते हैं.

Apple Shoe Price

90 के दशक में Apple ने अपने कर्मचारियों के लिए ये जूते बनाए थे. इन्हे मार्केट में बेचने के लिए नहीं बनाया गया था. जूते कर्मचारियों को ‘giveaway’ के लिए बनाए गए थे. बोले तो प्रोत्साहित करने के लिए. किसी एक बंदे ने इन जूतों को 30 साल से संभाल कर रखा हुआ था. और आज वो बंदा इन जूतों को बेचना चाहता है.

Apple Shoe नीलामी वेबसाइट Sotheby पर लिस्ट थे . आप यहां से इन्हे खरीद सकते थे . इनकी कीमत पूरे 50 हजार डॉलर थी यानी 41 लाख रुपए। लेकिन एक शख्स ने पूरे 14 मिलियन देकर इन्हे अपना बना लिया है.


Next Story