बिज़नेस

भारत में लॉन्च होगा Apple Credit Card: HDFC बैंक से पार्टनरशिप करेगी एप्पल, लेट पेमेंट फीस नहीं लगेगी

भारत में लॉन्च होगा Apple Credit Card: HDFC बैंक से पार्टनरशिप करेगी एप्पल, लेट पेमेंट फीस नहीं लगेगी
x
Apple Credit Card India: Apple जल्द इंडिया में अपना Apple Credit Card लॉन्च करने वाला है. इसके लिए कंपनी HDFC के साथ पार्टनरशिप कर सकती है

Apple Credit Card will be launched in India: अमेरिकन टेक कंपनी Apple भारत में अपना पहला Apple Credit Card लॉन्च करने वाली है. इसके लिए कंपनी HDFC के साथ पार्टनरशिप कर सकती है. यह दोनों कंपनियों का CO-Branded Credit Card होगा। हालांकि इस पार्टनरशिप को लेकर Apple या फिर HDFC ने कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत यात्रा के दौरान अप्रैल में Apple के CEO टिम कुक HDFC के CEO MD शशिधर जगदीशन से मिले थे. दोनों की मुलाकात Apple Credit Card को लॉन्च करने के लिए ही हुई थी.

Apple Credit Card लेने से क्या फायदा होगा

अमेरिका में Credit Card देने वाली कंपनियां अपने ग्राहकों से लेट पेमेंट करने पर कोई अलग से चार्ज नहीं लेती है. बताया जा रहा है कि Apple Credit Card यूजर्स से भी लेट पेमेंट करने पर कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं वसूल किया जाएगा। हालांकि क्रेडिट अमाउंट पर ब्याज तो देना ही होगा इसके साथ कार्ड के जरिए पेमेंट करके एपल प्रोडक्ट्स खरीदने पर कंपनी कैशबैक और इंस्टेंट डिस्काउंट देगी।

Apple ने अपने क्रेडिट कार्ड को इंडिया में लॉन्च करने के सिलसिले में RBI चर्चा की है. RBI ने एप्पल को निर्धारित प्रक्रिया का पालन करने के लिए कहा है. रिजर्व बैंक ने यह साफ़ कह दिया है कि भारत में क्रेडिट कार्ड लाने पर एप्पल को कोई विशेष छूट नहीं दी जाएगी

गौरतलब है कि भारत विदेशी कंपनियों के लिए बहुत बड़ा मार्केट है. और यहां क्रेडिट कार्ड का चलन काफी ज्यादा है. वहीं इंडिया में Apple के प्रोडक्ट्स की सेल काफी तेजी से बढ़ रही है. सिर्फ मई के महीने में भारत से कुल 12000 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन दूसरे देशों में एक्सपोर्ट हुए हैं. ऐसे में Apple अपना क्रेडिट कार्ड बिज़नेस इंडिया में ग्रो करना चाहती है.


Next Story