बिज़नेस

Antyodaya Ration Card: अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए मुफ्त इलाज की सुविधा, लाभ लेने करना होगा सिर्फ छोटा सा काम

Antyodaya Ration Card: अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए मुफ्त इलाज की सुविधा, लाभ लेने करना होगा सिर्फ छोटा सा काम
x
Free Health Scheme: अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त इलाज की सुविधा का लाभ लेने के लिए आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) बनवाना होगा।

Free Treatment Yojana: अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए सरकार द्वारा मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई है। इसके लिए अंत्योदय कार्ड धारकों को केवल एक छोटा सा कार्य करना होगा और इसके बाद उन्हें योजनाओं का लाभ प्राप्त होगा। सरकार का प्रयास है कि अंत्योदय कार्ड धारक (Antyoday Card Holders) इस योजना का लाभ लें व इसके लिए कई जगह कैंप लगाकर कार्ड धारकों को यह सुविधा प्रदान की जाएगी।

बनवाना होगा आयुष्मान कार्ड

अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त इलाज की सुविधा का लाभ लेने के लिए आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) बनवाना होगा। जैसे ही यह आयुष्मान कार्ड बन जाएगा अंत्योदय कार्डधारक का पूरा परिवार मुफ्त में इलाज की सुविधा ले सकता है।

प्राइवेट अस्पताल में भी होगा इलाज

आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) बन जाने के बाद प्राइवेट अस्पताल (Private) में भी अंत्योदय कार्डधारक अपना इलाज करवा सकेंगे। इसके लिए सरकार ने देश के हर प्रदेश के जिलों में संचालित प्राइवेट हॉस्पिटल्स को चिन्हित किया गया है। इन अस्पतालों में जाकर आयुष्मान कार्ड धारक अपना मुफ्त का इलाज करवा सकते हैं।

आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए सरकार की योजना है कि एक बड़ा अभियान चलाया जाए। इसे कोई भी अंतोदय कार्ड धारक आयुष्मान कार्ड बनवाने से वंचित न रहे। इसके अलावा आप जन सुविधा केंद्र पर जाकर भी आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं।

Next Story