बिज़नेस

Amul दे रहा 6 हजार रुपये?

Amul दे रहा 6 हजार रुपये?
x

amul

अमूल (Amul) 75वीं एनिवर्सरी में 6,000 रुपये के इनाम दे रहा है.

अमूल (Amul) 75वीं एनिवर्सरी में 6,000 रुपये के इनाम दे रहा है. ऐसा एक मैसेज आपके WhatsApp पर पहुंचा हो तो ये पूरी तरह से फेक है और आपको इससे बचना है. Whatsapp के इस मैसेज में दावा किया गया है कि अगर आप सर्वे में हिस्सा लेते हैं तो आप 6,000 रुपये के इनाम जीत पाएंगे. WhatsApp, फेसबुक और Twitter पर फॉरवर्ड लिंक शेयर कर स्कैमर्स लोगों को स्पैम कर रहे हैं.

लिंक पर क्लिक करने पर, यह यूजर्स को एक पेज पर ले जाता है जो कहता है कि आपने 6000 रुपये जीते हैं और उन्हें पुरस्कार का दावा करने के लिए निर्देशों के एक सेट का पालन करने के लिए कहता है। यह यूजर्स को 'शेयर' आइकन का इस्तेमाल करके पांच ग्रुप या 20 दोस्तों के साथ लिंक शेयर करने और 'Continue' पर प्रेस करने के लिए कहता है। जिसमें लिखा है कि "इसे तब तक शेयर करें जब तक कि ब्लू बार भर न जाए.


अभी तक न तो MeitY और न ही अमूल कॉर्पोरेशन के ट्विटर हैंडल ने इनमें से किसी भी ट्वीट का जवाब दिया है. स्पष्टीकरण भी उपलब्ध नहीं है. जब तक आप इस लिंक से बचकर रहें और गलती से भी न खोलें. हालांकि, यूजर्स के लिए यह जानना ज़रूरी है कि लिंक नकली है और अमूल द्वारा ऐसा कोई सर्वेक्षण शुरू नहीं किया गया है. यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे लिंक पर क्लिक न करें क्योंकि इसमें संभावित मैलवेयर हो सकते हैं जो आपके पर्सनल और बैंक डेटा को चुरा सकते हैं.


Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story