बिज़नेस

Amul Franchisee Business In Hindi 2023: अमूल फ्रेंचाइजी लेकर हर महीने कमाएं लाखो रूपए, घर बैठे होगी कमाई

Amul Milk Rate Hike News
x
Amul Franchisee Business In Hindi 2023: बेरोजगार व्यक्ति अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए लाखों प्रयास करता है।

Amul Franchisee Business In Hindi 2023: बेरोजगार व्यक्ति अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए लाखों प्रयास करता है। अगर आप भी किसी काम धंधे की तलाश में है तो एक बहुत बढ़िया फार्मूला हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसे कम निवेश पर शुरू कर महीने के लाख रुपए कमाए जा सकते हैं। जिसके लिए बताया गया है कि अमूल फ्रेंचाइजी लेकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। अमूल कंपनी आज देश में दूध डेरी से संबंधित बने हुए उत्पाद का बिजनेस कर रही है। अमूल आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है या यूं कहें कि अमूल के प्रोडक्ट्स हाथों हाथ बिकते हैं

कैसे ले अमूल फ्रेंचाइजी

अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको सबसे पहले करना होगा कि आप अमूल के किस व्यवसाय के साथ जुड़ना चाहते हैं। क्योंकि अमूल दूध, घी, मक्खन, आइसक्रीम, छाछ, पनीर बटर सहित विभिन्न उत्पाद उपलब्ध कराता है। बता दें कि इसके लिए अमूल कई तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर करता है जिसमें प्रीपेड आउटलेट, रेलवे पार्लर, किओस्क और आइसक्रीम कुपिंग पार्लर है।

अमूल फ्रेंचाइजी लेकर कुछ भी काम शुरू करने के लिए स्थान का चयन आपको करना होगा। यह बात अलग है कि इसके लिए कंपनी को जानकारी देनी होती है। बताया गया है कि इसके लिए लागत दो लाख से 6 लाख रुपए तक जाती है।

कितनी आती है लागत

अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर खोलने के लिए न्यूनतम 300 वर्ग फुट जगह की आवश्यकता होती है और इसमें लगभग 600000 रूपए खर्च होते हैं। जिसमें 50 हजार रुपए वापसी योग्य होता है। 400000 रूपए दुकान सजावट में तथा डेढ़ लाख उपकरण लागत में खर्च हो जाते हैं।

आउटलेट- रेलवे पार्लर और किओस्क खोलने के लिए न्यूनतम फ्रेंचाइजी के हिसाब से 100 से 150 वर्ग फुट के दुकान की आवश्यकता होती है। इसमें लागत 200000 रुपए है। जिसमें 25 हजार रुपए वापसी योग्य होता है तो वही एक लाख रुपए दुकान तैयार करने में और 70 हजार रुपए उपकरण आदमी खर्च होते हैं।

होती है कमाई

अमूल फ्रेंचाइजी कम निवेश पर ज्यादा आमदनी देने वाला व्यवसाय है। अमूल के उत्पाद गुणवत्तापूर्ण होते हैं। अमूल ब्रांड की पहचान पूरे देश में लोगों की जुबान पर है। ऐसे में किसी भी तरह नुकसान होने की संभावना नहीं है।

ध्यान देने की बात सिर्फ इतनी होती है कि जिस स्थान पर दुकान खोली जाए वहां लोगों का आना जाना ज्यादा होगा। ऐसे में माल की बिक्री भी पर्याप्त होगी। क्योंकि अमूल के सभी प्रोडक्ट अपने आप में गुणवत्तापूर्ण होते हैं।

Next Story