बिज़नेस

Amul Franchise: सिर्फ 2 लाख में अमूल के साथ करें बिज़नेस,जानें फ्रैंचाइज़ी लेने की पूरी प्रोसेस

Amul Franchise: सिर्फ 2 लाख में अमूल के साथ करें बिज़नेस,जानें फ्रैंचाइज़ी लेने की पूरी प्रोसेस
x
Amul Franchise: बहुत कम इन्वेस्टमेंट में इससे अच्छा बिज़नेस और इतनी बड़ी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी मिलना बड़ी बात है

Amul Franchise: आपको अपना बिज़नेस खोलना है लेकिन बिज़नेस में इन्वेस्ट करने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं है? तो भी कोई परेशान होने वाली बात नहीं है बस कहीं से भी सिर्फ 2 लाख रुपए का बंदोबस्त कर लो और देश की सबसे बड़ी मिल्क प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी Amul के साथ बिज़नेस शुरू कर दो। जी हां सिर्फ 2 लाख रुपए में अमूल आपको फ्रैंचाइज़ी (Amul Franchise) ऑफर कर रहा है।

पहले सब समझ लीजिये ओके

ध्यान से समझिये, अमूल पार्लर (Amul Parlor) अमूल कंपनी के आउटलेट होते हैं जहां अमूल के कई प्रोडक्ट एक ही शॉप में मिल जाते हैं। एक शॉप खोलने के लिए कम से कम 100 स्वायर फ़ीट की दुकान होनी चाहिए। आउटलेट के हिसाब से दुकान के साइज़ और इसमें लगने वाले इंटीरियर डेकोरशन, मशीनरी अदि को फिट करने में 2 से 6 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट हो सकता है। अमूल के होलसेल डीलर पार्लर में स्टॉक की सप्लाई करेगा और आप एक रिटेलर के रूप में काम करेंगे। आपको प्रोडक्ट बेचने में मार्जिन मिलेगा।

सबसे मस्त बात है कि अमूल अपने फ्रैंचाइज़ी होल्डर से रॉयल्टी या रेवेन्यू नहीं मांगता तो स्टॉक बेच कर आप जितना मुनाफा कमाएंगे वो पूरा आपका ही होगा। अगर लोकेशन बढ़िया हुई तो हर महीने 1 से 5 लाख रुपए तक की सेल आराम से हो जाएगी।

अमूल 2 प्रकार के पार्लर ऑफर करता है

1. अमूल प्रिफर्ड आउटलेट (Amul Preferred Outlet)

इसके लिए आपके पास कम से कम 100 से 150 स्कवायर फ़ीट की दुकान होनी चाहिए जिसे आप किराए से भी ले सकते हैं। आउटलेट को खोलने में सिर्फ 2 लाख रुपए का खर्चा आता है। जिसमे से 25 हज़ार ब्रांड सेक्योरोटी में चले जाते हैं और 1 लाख रुपए आपकी दुकान को अमूल के अकॉर्डिंग डिज़ाइन और डेकोरेशन में खर्च होते हैं। और मशीनरी सहित अन्य एक्विवपमेंट में 70 हज़ार रुपए खर्च होते हैं.

कमाई कितनी होती है

देखिये अगर आप अमूल का एक पैकट दूध बेचते हैं तो आपको 2.5% मार्जिन मिलता है जबकि मिल्क प्रोडक्ट बेचने पर 10% मार्जिन मिलता है वहीं आइस क्रीम बेचने में 20% का मार्जिन मिलता है। सेल्स टारगेट पूरा करने पर कंम्पनी इन्सेंटिव भी देती है

2. अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर (Amul ice-cream Scooping parlor)

इसके लिए आपके पास 300 स्कवायर फ़ीट की दुकान होनी चाहिए और फ्रैंचाइज़ी आपको 6 लाख रुपए इन्वेस्ट करने पड़ते हैं। जसमे ब्रांड सेक्योरिटी के लिए 50 हज़ार, 4 लाख रेनोवेशन और 1.5 लाख इक्विपमेंट पर खर्च होते हैं। इक्विपमेंट सपोर्ट परचेज अमाउंट का फायदा लेने के लिए सभी विसिकूलर्स और डीप फ्रीजर अमूल ब्रांडेड होने चाहिए।

कितनी कमाई होगी

रेसिपी बेस्ड आइसक्रीम स्कूप्स / फ्लोट्स / शेक्स / बेक्ड पिज्जा / सैंडविच / चीज़ स्लाइस बर्गर / गार्लिक ब्रेड / हॉट चॉकलेट ड्रिंक (अमूल प्रो) पर लगभग 50% का मार्जिन मिलता है। पहले से पैक की गई आइसक्रीम पर मार्जिन लगभग 20% है। अन्य प्रोडक्ट्स पर मार्जिन 10% है। सेल्स टारगेट पूरा करने पर स्पेशल इंसेंटिव का फायदा अलग से मिलता है। अच्छी सेलिंग पर लाखों रुपए की इनकम हो सकती है।

फ्रैंचाइज़ी मिलेगी कैसे (How to get Amul Parlor Franchisee)

कोई ज़्यादा तामझाम नहीं है सिर्फ आपको सोमवार से लेकर शनिवार के बीच सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 022-68526666 नंबर में फोन लगा कर फ्रैंचाइज़ी लेने की डिमांड करनी है बस, या फिर आप [email protected] पर फ्रेंचाइजी की इंक्वायरी के लिए मेल भी कर सकते हैं । जगह और बाकी चीजें फाइनल होने के बाद आपको GCMMF Ltd. के नाम से चेक या डिमांड ड्राफ्ट से सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करना होगा। आपको ये भी बता दें कि RTGS या NEFT के माध्यम से सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं लेता है। तो जो बताए हैं वही करियेगा कहीं दूसरे वेबाइट में जाकर पैसा ना डेडलियेगा।


Next Story