बिज़नेस

Amul Franchise: बड़ा काम-बड़ा नाम, अमूल के साथ मिलकर शुरू करें यह बिजनेस

Amul Franchise: बड़ा काम-बड़ा नाम, अमूल के साथ मिलकर शुरू करें यह बिजनेस
x
Amul Franchise Kaise Le 2022: अमूल अपने कारोबार को और बड़ा करने के लिए मात्र 25000 रुपए की सिक्योरिटी मनी लेकर आपको एक अच्छा अवसर दे रही है।

Amul Franchise Kaise Le 2022 : अगर पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो अमूल कंपनी की आउटलेट फ्रेंचाइजी लेकर शुरू करें काम, फिर देखें आपके पास पैसा ही पैसा रहेगा। आज के समय में अमूल (Amul) एक बड़ा नाम है। हर छोटे-बड़े शहर में आज अमूल की कई दुकानें हैं। अमूल अपने कारोबार को और बड़ा करने के लिए मात्र 25000 रुपए की सिक्योरिटी मनी लेकर आपको एक अच्छा अवसर दे रही है। आप शहर के एक छोटे से स्थान में भी अमूल पार्लर (Amul Parlour) की दुकान खोल सकते हैं। आइए जाने अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए उससे जुड़ी हुई हर छोटी बड़ी बातें (Amul Franchaise Details) ।

फ्रेंचाइजी पर मार्जिन

Amul Franchaise Marjin: अमूल कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 25000 रुपए सिक्योरिटी के तौर पर जमा करने होते हैं। इसके पश्चात आपको अमूल कंपनी अपने प्रोडक्ट्स उपलब्ध करवाएगी । साथ में आपको बता दें कि इन प्रोडक्ट्स को को बेचने पर आपको अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। जानकारी के अनुसार हर प्रोडक्ट पर मार्जिन रेट अलग-अलग मिलता है। मार्जिन रेट का पूरा पैसा पार्लर चलाने वाले व्यक्ति के लिए है।

खर्च करने पड़ते हैं 2 लाख रुपए

Amul Franchise Investment: अमूल प्रीफर्ड आउटलेट खोलने के लिए आपको 2 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे। इसके लिए आपको सौ से डेढ़ सौ स्क्वायर फीट की जगह की आवश्यकता होगी। यह 2 लाख रुपए में आपको 25 हजार रुपए अमूल कंपनी को ब्रांड सिक्योरिटी के रूप में देना होगा। बाकी के पैसे रिनोवेशन और इक्विपमेंट पर खर्च करना होगा।

कितनी होगी कमाई

Amul Franchise Profit: अमूल कंपनी कई प्रोडक्ट बनाती है। सीधे तौर पर वह दूध पैकेट में उपलब्ध करवाती है। आपको जानकारी होगी की अमूल का दूध बाजार बहुत बड़ा है। लोगों के बीच अच्छी डिमांड भी है। दूध के पैकेट में 2.5 प्रतिशत मार्जिन दिया जाता है। वहीं मिल्क प्रोडक्ट पर 10 प्रतिशत तथा आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत मार्जिन दिया जाता है। अब आप सोच सकते हैं कि अमूल डेरी के साथ बिजनेस शुरू करने पर कितना फायदा मिल सकता है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story