बिज़नेस

रूस यूक्रेन युद्ध के बीच ये पेनी स्टॉक्स अपने निवेशकों के ऊपर कर रहे हैं; धन की वर्षा

highly return stocks
x

highly return stocks

पेनी स्टॉक्स में निवेश करना जोखिम भरा होता है लेकिन इन दिनों कुछ पेनी स्टॉक्स निवेशकों पर मेहरबान हैं।
Multibagger Stocks: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच वैश्विक शेयर बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव के बाद अब शेयर बाजार में काफी सुधार हुआ है। लेकिन फिर भी निवेशक डरे हुए हैं। शेयर बाजार में निवेश करना काफी रिस्क भरा होता है, खासकर पेनी स्टॉक में निवेश करना बहुत ही रिस्की होता है। इसी बीच कुछ पेनी स्टाॅक्स ने अपने निवेशकों को मालामाल कर देने वाला रिटर्न दिया है। बीते 1 महीने में ₹10 तक के पेनी स्टॉक्स ने अपने निवेशकों के ऊपर खूब धन बरसाया है। आज हम आपको कुछ ऐसे पेनी स्टॉक्स के बारे में बताएंगे जिनके शेयरों की कीमत ₹1.90 से ₹7.55 तक है। लेकिन एक महीने में इनका रिटर्न 55 फीसदी तक है। यानी ये शेयर आपको मालामाल कर देने वाला रिटर्न दे सकते हैं।

Alps lndustries:

Alps lndustries के शेयर सोमवार को ₹3.60 पर पहुंचा। 1 महीने के ऊपर नजर डालें तो इस शेयर ने 63.64 और 1 हफ्ते में 24 पॉइंट 14 फ़ीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। बीते 1 साल में इस कंपनी के शेयर ने 111 पॉइंट 76 फ़ीसदी का मजेदार रिटर्न दिया है।

Radaan Media:

सोमवार को Radaan Media के शेयर ₹1.90 पर बंद हुए। 1 हफ्ते में यह स्टॉक 15 पॉइंट 15 फ़ीसदी का शानदार रिटर्न दिया। वहीं, 1 महीने में इस शेयर में 65 पॉइंट 22 फ़ीसदी उछाल आया। बीते 1 साल पर नजर डालें तो यह शेयर अपने निवेशकों को खूब मालामाल कर चुका है। 1 साल में इसमें 123 पॉइंट 53 फ़ीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। लेकिन पिछले 3 सालों में इसने 36 पॉइंट 67 फ़ीसदी का भारी नुकसान भी कराया है।

Zenith Birla:

Zenith Birla शानदार मुनाफा देने वाला स्टॉक है। Zenith Birla सोमवार को ₹1.80 पर पहुंचा और इस स्टॉक में बीते 1 साल में 157 फ़ीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। वहीं, 3 साल में इस स्टॉक ने 200 फीसदी का रिटर्न दिया है। और 1 महीने के अंदर इस स्टॉक में 59 फीसदी का उछाल आ चुका है।

Raj Rayon:

1 महीने में राज रेयान के शेयर ने 55 फ़ीसदी तक का शानदार रिटर्न दिया है। बीते 3 साल में इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को ₹4100 का मुनाफा दिया है। इस अवधि में निफ़्टी स्मॉलकैप 100 का रिटर्न फिलहाल 60.29 प्रतिशत है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story