बिज़नेस

PNB के ग्राहकों के लिए अलर्ट! बात नहीं मानी तो पछताओगे

PNB
x

PNB

देश में बढ़ रहे सायबर क्राइम अब बैंक और ग्राहक दोनों के लिए सिर का दर्द बनता जा रहा है.

PNB Fraud Alert: देश में बढ़ रहे सायबर क्राइम अब बैंक और ग्राहक दोनों के लिए सिर का दर्द बनता जा रहा है. आज के दौर में लोग ऑनलाइन पेमेंट या यूपीआई (UPI) का इस्तेमाल करते हैं.और ठगी का शिकार भी हो जाते है. ऐसे में फिर ठगी का शिकार हुआ ग्राहक बैंक के चक्कर लगा-लगा कर थक जाता है. शातिर दिमाग वाले लोग पल भर में ऑनलाइन के माध्यम से पैसे गायब कर देते है. और इन ठगी का शिकार मासूम लोग बनते है. चलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की देश के बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों को चेतावनी देते हुए कुछ चीज़े बताई है जिसे आपको बारीकियों से जानना चाहिए.

Be quick to report financial fraud. Dial the given number or visit https://t.co/qb66kKVmLw#CyberSecurity #cyberfraud #financialfraud pic.twitter.com/WV0tw4eEGT

— Punjab National Bank (@pnbindia) October 16, 2021

Be quick to report financial fraud. Dial the given number or visit https://t.co/qb66kKVmLw#CyberSecurity #cyberfraud #financialfraud pic.twitter.com/WV0tw4eEGT — Punjab National Bank (@pnbindia) October 16, 2021

PNB ने दी चेतावनी

बैंक ने बताया की रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) की तरफ से बीच-बीच में ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए अलर्ट भेजा जाता है. ऐसे में पंजाब नेशनल बैंक भी ग्राहकों को बीच-बीच में चेतावनी देते रहते है.

बैंक ने जारी किया टोल फ्री नंबर

बैंक ने साइबर क्राइम का नंबर भी दिया है. अगर पीएनबी के किसी भी ग्राहक के साथ ऐसी कोई घटना होती है तो वो 155260 पर कॉल कर अपनी रिपोर्ट दर्ज कर सकता है.


Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story