बिज़नेस

Akash Ambani Time 100 Next: आकाश अंबानी भारत के एकलौते कारोबारी बने जो टाइम 100 नेक्स्ट में शामिल हुए

Akash Ambani Time 100 Next: आकाश अंबानी भारत के एकलौते कारोबारी बने जो टाइम 100 नेक्स्ट में शामिल हुए
x
What Is Time 100 Next: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बड़े बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) को Time 100 Next में शामिल किया गया है

Akash Ambani Time 100 Next: आकाश अंबानी को टाइम मैगज़ीन ने अपने Time 100 Next में स्थान दिया है. Akash Ambani Time 100 Next में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय कारोबारी हैं. Time Magazine ने उन्हें दुनिया भर के टॉप 100 बिज़नेस लीडर्स में एक से माना है. आकाश अंबानी के बारे में Times ने लिखा कि - आकाश अंबानी अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं उन्होंने Google और Facebook के साथ अरबों डॉलर की इन्वेस्टमेंट डील को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई है.

Time 100 Next में एकलौते भारतीय

आकाश अंबानी टाइम 100 नेक्स्ट में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय बन गए हैं. दुनिया के 100 टॉप सितारों में से एक आकाश के बारे में टाइम ने कहा कि- जब वह सिर्फ 22 साल के थे तभी से उन्हें Jio बोर्ड में जगह मिल गई थी, और इसी साल जून में उन्हें Jio की कमान मिल गई. आकाश भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी को लीड कर रहे हैं. जिसमे 42 करोड़ 60 लाख ग्राहकों की जिम्मेदारी आकाश के कंधों पर है.

टाइम 100 नेक्स्ट क्या है

What Is Time Next 100: Time Magazine हर साल अपनी एक TIME100 Next मैगज़ीन का प्रकाशन करती है. जिसमे दुनिया के ऐसे 100 लोगों की लिस्ट बनाई जाती है जो अपनी-अपनी फील्ड में सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं. इस लिस्ट में आर्टिस्ट, म्यूजिशियन, एक्टर, बिजनेसमैन, सरकारी अधिकारी, पॉलिटिशियन और कंपनियों के बड़े अधिकारी जैसे CEO को शामिल किया जाता है.

Jio को बढ़ाने में आकाश की बड़ी भूमिका

Jio 4G को इस मुकाम में पहुंचाने के लिए आकाश अंबानी को ही क्रेडिट दिया जाता है. 2020 में दुनिया की कई बड़ी कंपनियों ने Jio में इन्वेस्टमेंट किया था जिसने लिए आकाश ने खूब मेहनत की थी. और लगातार कर रहे हैं. अब Jio 5G को पूरे देश में फैलाने के लिए आकाश और बड़े इन्वेस्टमेंट पाने की कोशिशों में जुट गए हैं.

Next Story