बिज़नेस

Akasa Airline: शेयरमार्केट के Bigbull Rakesh Jhunjhunwala अब प्लेन उड़ाएंगे

Abhijeet Mishra
12 Oct 2021 7:56 AM GMT
Akasa Airline: शेयरमार्केट के Bigbull Rakesh Jhunjhunwala अब प्लेन उड़ाएंगे
x
राकेश झुनझुनवाला को NOC मिल गई है, वो अगले साल से देश में 70 फ्लाइट का परिचालन करेंगे।

Akasa Airline: भारतीय शेयर मार्केट के वारेन बफेट और Bigbull कहे जाने वालेराकेश झुनझुनवाला (Rakesh jhunjhunwala) अब आसमान की उचाईयों में भी उड़ेगे। कहने का मतलब है कि झुनझुनवाला भी अब एयरलाइंस सर्विसेज में अपना हाथ आजमाने के लिए मार्केट में उतर गए हैं। आकाश एयर को राकेश झुनझुनवाला और जेट एयरवेज (Jet Airways) के पूर्व CEO विनय दुबे का समर्थन मिल गया है। आकाश एयरलाइन ने अगले 4 सालों में 70 फ्लाइट्स के परिचालन की योजना है।

अगले साल तक फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी

नगर विमानन मंत्रालय ने बिगबुल को आकाश एयरलाइन शुरू करने के लिए NOC दे दी है। पता चला है की अगले साल गर्मी तक आकाश एयरलाइन की सर्विसेज शुरू हो जाएंगी। इस मौके पर जेट एयरवेज के पूर्व CEO विनय दुबे ने ट्वीट करते हुए कहा कि हम नगर विमानन मंत्रालय द्वारा दिए गए समर्थन और NOC से काफी खुश हैं और मंत्रालय के आभारी हैं। उन्होंने कहा की हम आकाश एयर को सफलता पूर्वक शुरू करने के लिए सभी नियमों के अनुपालनों को लेकर नियमिक प्राधिकरणों को ध्यान में रखते हुए काम करेंगे। आकाश एयर के निदेशकों में इंडिगो एयरलाइन के पूर्व अध्यक्ष आदित्य घोष भी शामिल हैं।

एयरबस के विमान खरीदने की योजना

आकाश एयर अगले 4 सालों में 70 फ्लाइट्स शुरू करने की योजना बना रहा है। आकाश एयर एयरबस( Airbus) से विमान खरीदी के लिए संपर्क भी कर चुका है। एयरबस के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी क्रिश्चियन शेरेर ने बयाया की अकाश एयर एयरबस के एक विमान खरीदने के लिए बात चीत कर रहा है।

तो पीएम मोदी से इसीलिए मिले थे झुनझुनवाला

बीते सप्ताह राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी पीएम मोदी से मिलने गए थे। लेकिन अपने इंटरव्यू में राकेश ने किसी को भी आकाश एयर के बारे में बताया नहीं था। ऐसा अनुमान लगाया गया है की राकेश झुनझुनवाला इसी सिलसिले में पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने गए थे

Next Story
Share it