बिज़नेस

Airtel इस साल अपने रिचार्ज पैक्स महंगे कर देगी, सभी प्लांस के रेट बढ़ेंगे

Airtel इस साल अपने रिचार्ज पैक्स महंगे कर देगी, सभी प्लांस के रेट बढ़ेंगे
x
Airtel Recharge Pack Rate Hike: भारतीय एयरटेल के चेयरमैन ने कहा है कि कंपनी इस साल सभी प्लान्स के रेट बढ़ा देगी

Airtel Plans Will Be Expensive: आने वाले दिनों में भारतीय एयरटेल (Airtel) अपने सभी रिचार्ज प्लान महंगे कर देगी। कंपनी के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल (Sunil Bharti Mittal) ने कहा है कि Airtel इस साल सभी प्लान्स के रेट्स बढ़ाने पर विचार कर रही है. मित्तल ने कहा है कि कंपनी में बिज़नेस के लिए बहुत पूंजी डाली गई है, जिसने कंपनी की बेलेंस शीट को मजबूत बनाया है, लेकिन टेलिकॉम इंडस्ट्री में लागत पर रिटर्न बहुत कम मिलता है. इसे बदलने की जरूरत है. इसी लिए हम छोटे तौर पर प्लान्स के रेस्ट्स में बदलाव करे जा रहे हैं.

कई बार बढ़ाए हैं रेट्स

यह पहली बार नहीं है जब एयरटेल ने अपने रिचार्ज पैक्स के रेट्स में बढ़ोत्तरी की है. इससे पहले जनवरी और उससे पहले पिछले साल कम्पनी ने अपने प्लान्स में बदलाव किए थे. जनवरी 2023 में एयरटेल ने देश के 8 राज्यों में अपने रिचार्ज प्लान्स के रेट में बढ़त की थी. तब कंपनी ने मिनिमम मंथली प्लान को 57% से बढ़ाते हुए 155 रुपए कर दिया था. वहीं इससे पहले इन 8 रराज्यों में मिनिमम मंथली रिचार्ज 99 रुपए में हो जाता था जो बंद कर दिया गया है. 99 रुपए वाले पैक में 200MB 4G इंटरनेट और 2.5 पैसा प्रति सेकेण्ड के हिसाब से कॉलिंग चार्ज लगता था.

ARPU 300 तक ले जाना चाहती है Airtel

ऐसा कहा जा रहा है कि अब एयरटेल अन्य राज्यों से भी 99 रुपए वाले पैक को परमानेंटली बंद कर देगी और मिनिमम मंथली रिचार्ज पैक को 155 रुपए कर देगी। इसके अलावा कंपनी एवरेज रेवेन्यू पर यूजर को बढाकर 300 रुपए करना चाहती है. ARPU का मतलब एक यूजर से हर महीने औसतन जितना पैसा कमाती है उसे कहते हैं. अबतक एयरटेल का ARPU 193 रुपए है. बता दें कि देश में एयरटेल के 36.7 करोड़ यूजर्स हैं.


Next Story