बिज़नेस

Airtel New Tarrif Plan: एयरटेल ने यूजर्स को रुलाया, एक झटके में किए सभी प्रीपेड प्लान महंगे, देखिए लिस्ट

Airtel New Tarrif Plan: एयरटेल ने यूजर्स को रुलाया, एक झटके में किए सभी प्रीपेड प्लान महंगे, देखिए लिस्ट
x

AIRTEL

देश की दिग्गज कंपनी एयरटेल (Airtel) ने अपने प्रीपेड प्लान महंगे कर दिए है.

Airtel new Tarrif plan: देश की सबसे बड़ी कंपनी भारतीय एयरटेल (Bharti Airtel) ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है. शानदार परफॉर्मन्स के लिए जाने-जाने वाली एयरटेल ने कुछ ही पल में ग्राहकों को मायूस कर दिया. बता दे की पहले की अपेक्षा अब एयरटेल के प्लान महंगे मिलेंगे. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने शुरुआती प्लान पर 20 रुपए बढ़ाए गए हैं. मतलब 79 रुपए का शुरुआती प्लान अब 99 रुपए में मिलेगा. नए कीमतें 26 नवंबर 2021 से लागू हो जाएंगी.

इसलिए बढ़ाया टैरिफ

जानकरी के मुताबिक कंपनी के मालिक सुनील भारती मित्तल के मुताबिक वित्तीय वर्ष के अंत तक ARPU- एवरेज रेवेन्यू पर यूजर को 200 रुपए तक ले जाना है. पिछली तिमाही में एयरटेल का ARPU गिरा था, जिसे देखते हुए टैरिफ बढ़ाने का फैसला लिया गया.



ग्राहक हुए मायूस

एयरटेल के शानदार प्लान के कारण उनके ग्राहक बढ़ रहे थे. लेकिन एक प्लान में 20 रूपए की बढ़त्तरी के चलते ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है. जिससे ये भी उम्मीद जताई जा रही है की एयरटेल के ग्राहक अपनी कंपनी छोड़ दूसरी कंपनी में मर्ज हो सकते है. बता दे की ये इसलिए लिए गया की कंपनी का ARPU 166 रुपए से घटकर 145 रुपए पर आ गया था. कंपनी को रेवेन्यू में भी नुकसान हुआ था.

Next Story