बिज़नेस

Akasa Air: DGCA से मिला एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट, अकासा एयर जल्द भरेगी उड़ान

Akasa Air
x

Akasa Air 

Akasa Air Update: अकासा एयर को लेकर बड़ी अपडेट आई है. शेयर मार्केट के बिगबुल कहलाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की अकासा एयर (Akasa Air) अब जल्द उड़ान भरेगी.

Akasa Air Update: अकासा एयर को लेकर बड़ी अपडेट आई है. शेयर मार्केट के बिगबुल कहलाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की अकासा एयर (Akasa Air) अब जल्द उड़ान भरेगी. बता देगी भारत की एविएशन सेक्टर रेगुलेटर एजेंसी डीजीसीए (Aviation Sector Regulator Agency DGCA) ने झुनझुनवाला की आकाशा एयरलाइंस को उड़ान भरने के लिए ऑपरेटर सर्टिफिकेट दे दिया है. जिसके बाद विमानन कंपनी अकाशा अपनी कमर्शियल फ्लाइट ऑपरेशन जुलाई के अंत तक शुरू करेगी.

यह जानकारी एयरलाइन ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट कर साझा की है. अपनी ऑपरेशन शुरू करने के लिए अकाश एयर ने एयरलाइन सेक्टर की रेगुलेटर डीजीसीए से एयर ऑपरेटर परमिट के पास एप्लीकेशन डाला था. एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (Air Operator Certificate) हासिल करने के लिए एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए (Aviation Sector Regulator Agency DGCA को संतुष्ट करने के लिए अकासा एयर की प्रोविंग फ्लाइट ने कई बार उड़ान भरा. जानकारी के अनुसार इस प्रोविंग फ्लाइट में डीजीसीए के अधिकारियों के साथ एयरलाइंस के अधिकारी पैसेंजर के तौर पर सफर किया था जिनके साथ में क्रेबिन क्रू मेंबर भी थे.

बोइंग 737 मैक्स विमानों का दिया है आर्डर

बता दें कि अकासा एयर को अमेरिका के सिएटल में 16 जून को विमान हैंडओवर कर दिया गया था. 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों में से यह पहली डिलीवरी है जिसे अकासा एयर ने पिछले नवंबर में बोइंग को आर्डर दिया था. 21 जून, 2022 को अकासा एयर (Akasa Air) का पहला विमान बोइंग 737 मैक्स (Boeing 737 Max) दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर लैंड किया था.

Next Story