बिज़नेस

इस दुर्लभ मछली को पाकर एक झटके में 72 लाख का मालिक बन गया मछुआरा, जानिए

इस दुर्लभ मछली को पाकर एक झटके में 72 लाख का मालिक बन गया मछुआरा, जानिए
x

crokar_machli 

क्रोकर मछली के शरीर में पाए जाने वाले एयर ब्लैडर का सर्जरी में इस्तेमाल होता है.

कराची: कहते हैं जब ऊपर वाले की महिमा बरसती है तो एक भिखारी भी अमीर बन जाता है और अमीर भी गरीब. इंसान की किस्‍मत में क्या कब लिख जाएं ये को नहीं जानता है. हम बता कर रहे है पाकिस्‍तान के एक मछुआरे की. बताया जाता है की मछुआरा रोज की तरह मछली पकड़ने के लिए अरब सकगार के समुद्र में गया था. इस बीच उसके हाँथ में एक दुर्लभ मछली लगी. बता दे की इस मछली की कीमत 74 लाख थी और वजहें 48 किलोग्राम था. ये मछली क्रोआकेर प्रजाति की होती है.

नौका के मालिक साजिद हाजी अबाबकर ने डॉन अखबार को बताया कि जब इस मछली को पकड़ा गया तो उस समय नौका की कप्‍तानी पिश्‍कान के रहने वाले वाहिद बलोच इसकी कप्‍तानी कर रहे थे.72 लाख ये दुर्लभ मछली 72 लाख रुपये में बिकी.

अबाबकर ने बताया कि मछली की नीलामी के दौरान एक बार तो उसकी कीमत 86 लाख रुपये तक पहुंच गई थी. उन्‍होंने कहा, 'हम अपने ग्राहकों को छूट देते रहे हैं और इसी परंपरा का पालन करते हुए हमने मछली की कीमत 72 लाख रुपये तय की है. क्रोकर मछली की मांग चीन और यूरोप में बहुत ज्‍यादा है.

बलोच ने कहा, 'यह दुर्लभ मछली अपने मांस के कारण बेशकीमती है. इस मछली के हिस्‍सों का इस्‍तेमाल दवा और सर्जरी के लिए किया जाता है.

Next Story